दिल्ली

delhi

सीईएल की मदद से प्राइमरी स्कूल का बदला कायाकल्प, बच्चों को मिली सुविधाएं

By

Published : Feb 4, 2020, 7:54 AM IST

गाजियाबाद में सीईएल कंपनी ने 20 लाख की लागत से एक प्राथमिक विद्यालय का जीर्णोद्धार कराया है. कंपनी के कार्यकारी निदेशक ने बताया कि केन्द्र सरकार के निर्देशानुसार सीएसआर गतिविधि निधि के अंतर्गत आम जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए ये कार्य संपन्न कराया गया है.

company renovated Primary school
प्राइमरी स्कूल का हुआ जीर्णोद्धार

नई दिल्ली/गाजियाबाद:भारत सरकार के उपक्रम सेंट्रल इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (सीईएल) कंपनी ने अपनी सीएसआर गतिविधि निधि के अंतर्गत 20 लाख की लागत से साहिबाबाद के झंडापुर में एक प्राथमिक विद्यालय का जीर्णोद्धार कराया है.

प्राइमरी स्कूल का रेनोवेशन किया गया

बच्चों को उपलब्ध कराई गईं सुविधाएं
इस अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान सीईएल कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक बी एन सरकार ने बताया कि आधुनिक सुविधाओं के साथ विद्यालय के भवन का पुनर्निर्माण करवाने के अलावा स्कूल के बच्चों के लिए सुसज्जित रसोई, आरो का पानी, शौचालय और अन्य सभी जरूरी सामान उपलब्ध कराए गए हैं.

'अन्य लोगों को भी आगे आना चाहिए'
कंपनी के कार्यकारी निदेशक (वित्त) पंकज मल्होत्रा ने बताया कि केन्द्र सरकार के निर्देशानुसार सीएसआर गतिविधि निधि के अंतर्गत आम जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए ये कार्य संपन्न कराया गया है. उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि सुंदर माहौल में स्कूल के शिक्षक बच्चों को और बेहतर शिक्षा देने में सफल होंगे. उन्होंने कहा कि सरकारों शिक्षण संस्थानों की स्थिति बेहतर करने के लिए अन्य संस्थानों और लोगों को भी आगे आना चाहिए.

'बेहतर माहौल में शिक्षा ग्रहण करेंगे छात्र'
इस अवसर पर विद्यालय की प्रिंसिपल संगीता बहुखंडी ने कंपनी प्रबंधक गणों का धन्यवाद ज्ञापित किया और उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की कि औद्योगिक क्षेत्र में स्थित इस विद्यालय का जीर्णोद्धार के लिए एक औद्योगिक संस्थान ही आगे आया है. उन्होंने कहा कि सुविधाएं मिलने के बाद यहां के छात्र-छात्राएं बेहतर माहौल में शिक्षा ग्रहण करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details