दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: कारोबारी का PNB बैंक पर आरोप, फर्जी सिग्नेचर कर निकाले डेढ़ करोड

By

Published : Feb 3, 2020, 12:17 PM IST

गाजियाबाद के गोविंदपुरम इलाके में रहने वाले कारोबारी का पंजाब नेशनल बैंक पर आरोप है कि बैंक में चेक बुक जारी की थी, लेकिन वो चेक बुक उनको नहीं दी गई. बल्कि फर्जी सिग्नेचर करके उनके खाते से डेढ़ करोड रुपये निकाल लिए गए.

pnb bank fraud govindpuri
कारोबारी का बैंक पर आरोप

नई दिल्ली/गाजियाबाद:एक कारोबारी ने गाजियाबाद में पंजाब नेशनल बैंक पर डेढ़ करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. कारोबारी संजीव सक्सेना का कहना है कि बैंक ने उनकी चेक बुक का गलत इस्तेमाल किया और उनके खाते से डेढ़ करोड़ से ज्यादा की रकम निकाल ली. मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. सीओ आतिश कुमार मामले की जांच कर रहे हैं.

कारोबारी का बैंक पर आरोप

धोखाधड़ी की कारोबारी को नहीं लगी भनक
गाजियाबाद के गोविंदपुरम इलाके में रहने वाले कारोबारी संजीव सक्सेना का कहना है कि उनका मामला 2 साल पुराना है. पंजाब नेशनल बैंक पर उनका आरोप है कि बैंक में चेक बुक जारी की थी, लेकिन वो चेक बुक संजीव को नहीं दी गई. बल्कि फर्जी सिग्नेचर करके उनके खाते से डेढ़ करोड रुपये निकाल लिए गए. संजीव को इस बात की भनक तक नहीं लगने दी गई. उन्होंने बैंक कर्मचारियों पर मिलीभगत का आरोप लगाया है.

अधिकारियों के आदेश पर जांच के आदेश
संजीव का कहना है कि इस मामले में वो जानकारी मिलने के बाद से ही अधिकारियों के चक्कर काट रहे थे. उत्तर प्रदेश के डीजीपी को भी शिकायत की गई थी. काफी मेहनत करने के बाद अब मामले की जांच के आदेश हो पाए.

बैंक स्टाफ की मिलीभगत का आरोप
संजीव सक्सेना ने ये भी आरोप लगाया है कि तत्कालीन बैंक स्टाफ और अधिकारियों की मिलीभगत से ये घोटाला हुआ है. जिसकी जांच के बाद दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा. उनका कहना है कि स्टाफ बदलने के बाद उनकी मदद की गई. इससे पहले बैंक ने उनकी मदद तक नहीं की.

क्षेत्राधिकारी कर रहे जांच
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उच्चाधिकारियों के माध्यम से मामला संज्ञान में आया है और जांच पड़ताल की जा रही है.

आरोपों से क्रेडिबिलिटी पर सवाल
जाहिर है आरोप की जांच के बाद ही सही तस्वीर सामने आ पाएगी. लेकिन जिस तरह से नामी बैंक पर ये आरोप लगा है. उससे बैंक की क्रेडिबिलिटी पर सवाल जरूर खड़े हो गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details