दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: युवतियों के मोबाइल हैक कर प्राइवेट फोटो चुराने के मामले में आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली-एनसीआर की युवतियों के फोन और सोशल मीडिया अकाउंट हैक करके उन्हें ब्लैकमेल करने वाले आरोपी को गाजियाबाद साइबर सेल ने गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि ज्यादातर युवतियों के मोबाइल हैक करने के लिए आरोपी ने लिंक का इस्तेमाल किया था. आरोपी के मोबाइल से पुलिस को कई चौंकाने वाली जानकारियां मिली हैं. आरोपी से आगे की पूछताछ चल रही है.

By

Published : Aug 6, 2021, 10:42 PM IST

प्राइवेट फोटो चोरी मामला, Ghaziabad Crime News
गाजियाबाद में युवतियों के फोटो चुराने के मामले में आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली/गाजियाबाद: दिल्ली-एनसीआर की युवतियों के फोन और सोशल मीडिया अकाउंट हैक करके उन्हें ब्लैकमेल करने वाले आरोपी को गाजियाबाद साइबर सेल ने गिरफ्तार कर लिया है. शक है कि आरोपी ने अब तक 100 से ज्यादा लड़कियों के फोन और सोशल मीडिया अकाउंट हैक करके उनके प्राइवेट फोटो चोरी किए थे. यही नहीं, प्राइवेट फोटो हासिल करने के बाद आरोपी युवती को फोन करके ब्लैकमेल करते थे और अनैतिक मांग की जाती थी.

बताया जा रहा है कि ज्यादातर युवतियों के मोबाइल हैक करने के लिए आरोपी ने लिंक का इस्तेमाल किया था. आरोपी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर युवतियों को लिंक भेजा रहा था, जो युवतियां इस लिंक को क्लिक करके उसमें सामान्य जानकारी दे देती थी, उनका फोन आरोपी हैक कर लेता था. इसके बाद ब्लैकमेलिंग का खेल शुरू होता था.

पढ़ें:आंध्र प्रदेश से भेजा गया 65 लाख रुपये का गांजा दिल्ली कस्टम ने पकड़ा

मामले में शालीमार गार्डन के रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत दी थी. उनकी बेटी का मोबाइल फोन हैक कर लिया गया था. मोबाइल फोन हैक होने की वजह से युवती के सोशल मीडिया अकाउंट और फोन में मौजूद प्राइवेट फोटो चोरी हो गए थे. इसके बाद आरोपी ने युवती को फर्जी सोशल मीडिया आईडी से कांटेक्ट किया और युवती से कहा कि वह उसके प्राइवेट फोटो वायरल कर देगा. ऐसा ना करने के एवज में युवती को ब्लैकमेल किया गया. साथ ही युवती से मांग की गई कि वह अपने कुछ अन्य प्राइवेट वीडियो आरोपी को भेजे. ऐसा नहीं करने पर युवती को बदनाम करने की धमकी दी गई.

पढ़ें:Greater Noida: होमगार्ड हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

इसके बाद पुलिस ने शिकायत पर काम करना शुरू किया और मामला साइबर सेल के पास पहुंचा. साइबर सेल ने आरोपी को बहराइच से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी का नाम मोहम्मद शाद है. पुलिस को शक है कि अब तक 100 से ज्यादा युवतियों के मोबाइल फोन हैक करके उन्हें ब्लैकमेल किया जा चुका है. आरोपी के मोबाइल से पुलिस को कई चौंकाने वाली जानकारियां मिली हैं. आरोपी से आगे की पूछताछ चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details