दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 7, 2020, 2:30 PM IST

ETV Bharat / city

गाजियाबाद: दिव्यांग ने व्यक्ति ने राष्ट्रपति, PM-CM को खून से लिखा खत

गाजियाबाद के एक दिव्यांग व्यक्ति ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सीएम योगी को खून से खत लिखा है. दिव्यांग हरेन्द्र सिंह ने पत्र लिखकर विकलांग अधिकार अधिनियम 2016 के सभी प्रावधानों को लागू करने की मांग की है.

A divyang man from ghaziabad wrote a letter to PM Modi
दिव्यांग ने खून से लिखा खत

नई दिल्ली/गाजियाबाद: राजधानी से सटे गाजियाबाद में रहने वाले एक दिव्यांग व्यक्ति ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा अध्यक्ष को खून से पत्र लिखा है.

दिव्यांग ने खून से लिखा खत


विकलांग अधिकार अधिनियम 2016 का जिक्र
दिव्यांग हरेन्द्र सिंह ने लिखा है कि विश्व विकलांग दिवस के अवसर पर लखनऊ में धरना प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री और विकलांग कल्याण मंत्री के समक्ष विकलांगों द्वारा प्रस्तुत 21 सूत्रीय मांग पत्र पर की गई वादाखिलाफी से दुखी होकर आज यह प्रार्थना पत्र अपने खून से लिख रहा हूं कि विकलांग अधिकार अधिनियम 2016 के सभी प्रावधानों को जमीनी स्तर पर लागू कराने की कृपा करें ताकि दिव्यांग जन विकास की मुख्यधारा से जुड़ सकें.


'दिव्यांगों को हो रही परेशानी'
दिव्यांग हरेन्द्र सिंह ने बताया कि विकलांग अधिकार अधिनियम 2016 लागू न होने से दिव्यांगों को रोज़गार, पेंशन समेत कई महत्वपूर्ण सुविधाएं नही मिल पा रही हैं. उन्होंने बताया कि विकलांगों की मांगों पर मुख्यमंत्री ने कोई गौर नहीं किया इसिलिए उन्होंने आज खून से पत्र लिखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details