दिल्ली

delhi

अनंत चतुर्दशी तक रोजाना लगेगा 1100 लड्डुओं का भोग

By

Published : Sep 10, 2021, 4:24 PM IST

Updated : Sep 10, 2021, 7:19 PM IST

गाजियाबाद स्थित दूधेश्वर नाथ मंदिर में गणेश चतुर्थी के मौके पर 11 हजार लड्डुओं का प्रसाद तैयार किया गया है. कोरोना के चलते मंदिर में बड़ा महोत्सव नहीं मनाया जा रहा है. अनंत चतुर्दशी तक रोजाना भगवान श्रीगणेश को 1100 लड्डुओं का भोग लगाया जाएगा. शुक्रवार से इसकी शुरुआत हो गई है. दूधेश्वर नाथ मंदिर मठ देश के 8 प्रसिद्ध मंदिर मठों में से एक है.

Dudheshwar Nath temple
दूधेश्वर नाथ मंदिर

गाजियाबाद/नई दिल्ली: दूधेश्वर नाथ मंदिर मठ में गणेश चतुर्थी के मौके पर 11 हजार लड्डुओं का प्रसाद तैयार किया गया है. अनंत चतुर्दशी तक रोजाना भगवान श्रीगणेश को 1100 लड्डुओं का भोग लगाया जाएगा. शुक्रवार से इसकी शुरुआत हो गई है. कोरोना के चलते मंदिर में बड़ा महोत्सव नहीं मनाया जा रहा है. दूधेश्वर नाथ मंदिर मठ देश के 8 प्रसिद्ध मंदिर मठों में से एक है.

ये खबर भी पढ़ें:हैदराबाद : खैरताबाद की विश्व प्रसिद्ध गणेश मूर्ति देखने उमड़ी भीड़


मंदिर के महंत श्री नारायण गिरी का कहना है, कि हर साल धूमधाम से गणपति महोत्सव मनाया जाता था. लेकिन इस बार कोरोना के कारण बड़ा महोत्सव नहीं किया गया है. शुक्रवार 1100 लड्डुओं का भोग लगाया गया है. चतुर्दशी तक रोजाना इसी तरह से भोग लगाया जाएगा. प्रसाद भक्तों के बीच वितरित किया जाएगा. फ़िलहाल मंदिर प्रांगण की बात करें, तो चारों तरफ लड्डू ही लड्डू नजर आ रहे हैं. देसी घी का इस्तेमाल किया गया. लड्डू की महक चारों तरफ फैल रही है.

लड्डुओं का लगेगा भोग

ये खबर भी पढ़ें: दिल्ली में वर्चुअल होगी गणेश चतुर्थी की पूजा, केजरीवाल समेत सभी मंत्री होंगे शामिल

उन्होंने बताया कि पिछले साल भी कोरोना की वजह से महोत्सव नहीं हो पाया. कामना की जा रही है, कि कोरोना हमेशा के लिए देश और दुनिया से समाप्त हो जाए. मंदिर के महंत श्री नारायण गिरी का कहना है कि रोजाना मंदिर के भीतर आरती और पूजा अर्चना जारी रहेगी. भगवान और पूजा अर्चना के ऑनलाइन दर्शन भक्तों को करवाने के लिए भी मंदिर में व्यवस्था की गई है.

Last Updated : Sep 10, 2021, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details