दिल्ली

delhi

सूरजकुंड मेले में गूंज रही वकील अनाउंसर की आवाज, कायल हो रहे लोग

By

Published : Feb 5, 2020, 2:35 PM IST

पेशे से वकील रुचि गुप्ता पिछले कई सालों से सूरजकुंड मेले में अनाउंसर का काम कर रही हैं. इस दौरान वो लोगों को मेले से जुड़ी जानकारियां तो देती ही हैं, साथ ही लोगों को मेले के इतिहास के बारे में भी बताती हैं.

Voice of lawyer announcer echoing in Surajkund fair
सूरजकुंड मेले में गूंज रही वकील अनाउंसर की आवाज

नई दिल्ली/फरीदाबादःसूरजकुंड में लगे अंतरराष्ट्रीय हस्त शिल्प मेले में कृपया ध्यान दीजिए, मेले में आए सभी अतिथियों को हम यह जानकारी देना चाहते हैं कि मेले में उज्बेकिस्तान इस बार कंट्री पार्टनर है. इस तरह की आवाज पूरे मेला परिसर में सुबह से लेकर शाम तक वहां आने वाले पर्यटकों के कानों में गूंजती रहती है. 34 वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले की और भी जानकारी पूरे मेला परिसर में लगे माइकों के द्वारा दी जा रही है. यह प्यारी सी आवाज है रुचि गुप्ता की.

सूरजकुंड मेले में गूंज रही वकील अनाउंसर की आवाज

कई सालों से अनाउंसर का काम कर रही हैं रुचि गुप्ता

रुचि गुप्ता पेशे से वकील है,पर सूरजकुंड मेले में पिछले कई वर्षों से लगातार एनाउंसर का काम कर रही हैं. इससे एक तरफ जहां पर्यटकों को मेले के बारे में पूरी जानकारी मिल रही है तो वहीं पर्यटक भी रुचि गुप्ता की आवाज के कायल हो रहे हैं.मेले में बनाए गए कंट्रोल रूम से रुचि गुप्ता यहां पर्यटकों को सुरक्षा व्यवस्था और खोई-पाई चीजों के बारे में जानकारी देती हैं, तो वहीं मेले से जुड़े इतिहास को भी बता रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details