दिल्ली

delhi

आसमान छूते तेल के दामों ने बिगाड़ा रसोई का बजट, दोगुनी हुई सब्जियों की कीमत

By

Published : Jul 1, 2020, 10:38 AM IST

पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने से ट्रांसपोर्ट महंगा हुआ है, जिससे सब्जियों के रेट में भी फर्क देखने को मिल रहा है. साथ ही आम लोग जहां पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों से पहले ही परेशान थे, वहीं अब सब्जियों के बढ़ते भावों ने भी उनको परेशान कर दिया है.

Vegetables become expensive
तेल के दामों ने बिगाड़ा रसोई का बजट

नई दिल्ली/फरीदाबाद:पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि से जहां लोग पहले ही परेशान थे, वहीं अब सब्जियों की कीमतों में हुई भारी बढ़ोतरी से लोगों के रसोई का बजट बिगड़ता हुआ नजर आ रहा है. सब्जी मंडी में सब्जियां अपने पहले के भाव से दोगुना भाव पर बिक रही हैं और मजबूरी में लोगों को महंगे दामों पर सब्जियां खरीदनी पड़ रही हैं.

तेल के दामों ने बिगाड़ा रसोई का बजट

सब्जियों के दाम-

सब्जी कीमत बढ़ोत्तरी
प्याज 30 रुपये 10 रुपये
टमाटर 50 रुपये 30 रुपये
आलू 40 रुपये 20 रुपये
मटर 100 रुपये 60 रुपये
मशरूम 60 रुपये 30 रुपये

अन्य राज्यों से महंगी आ रही हैं सब्जियां

फरीदाबाद सेक्टर-16 की सब्जी मंडी में रिटेल दुकानदारों ने बताया की ट्रांसपोर्ट से जो सब्जियां वो अन्य राज्यों से मंगा रहे हैं उन सब्जियों के भाव ज्यादा बढ़ गए हैं और इसी वजह से उनको सब्जियां भी महंगी बेचनी पड़ रही है.

जितेंद्र नाम के व्यक्ति ने बताया कि वो हमेशा मंडी से सब्जियां खरीदते हैं और जब भी महंगाई होती है तो उसकी मार सिर्फ गरीब आदमी पर ही पड़ती है. उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि जहां पर सब्जियों का उत्पादन ज्यादा है वहां से सब्जियां लाकर फरीदाबाद में बेची जाएं, ताकि सब्जियों की कीमतों में जो उछाल आ रहा है उस पर काबू पाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details