दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

फरीदाबाद में कोरोना वायरस के चलते होली के रंग में पड़ा भंग

कोरोना के डर से इस बार लोग होली मनाने से बचते दिखाई दे रहे हैं. दुकानों पर ज्यादा भीड़ भी दिखाई नहीं दे रही है. लोगों को डर है कि चीन से आई होली की सामग्री उनके लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है.

By

Published : Mar 10, 2020, 11:26 PM IST

less people are celebrating holi in faridabad due to corona virus
फरीदाबाद

नई दिल्ली/फरीदाबाद: आज पूरे देश में रंगों का त्योहार होली मनाया जा रहा है, लेकिन इस बार कोरोना वायरस के कहर के चलते होली का मजा फीका दिखाई दे रहा है. फरीदाबाद के ओल्ड बाजार में होली की दुकानें सजी हुई हैं, जहां पर होली से संबंधित सभी सामग्री मिल रही है, लेकिन खरीददार नहीं आ रहे.

कोरोना वायरस के चलते होली का मजा हुआ फीका

दुकानदार गोविंद गर्ग ने बताया कि इस बार कोरोना वायरस ने बाजार को ठंडा कर दिया है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि इस बार भी होली हर साल की तरह बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी.

उन्होंने कहा कि लोगों में डर है कि चीन से आई होली की सामग्री कहीं उनके लिए नुकसानदायक ना बन जाए. इसके लिए दुकानदार ने साफ कर दिया है कि चीन का कोई भी सामान बाजार में नहीं है. होली के रंग पिचकारी सहित सभी सामग्री अपने ही देश में बनी हुई है, इसलिए डरने की जरूरत नहीं है.

सिलेंडर से निकलेगा गुलाल

आमतौर पर सिलेंडर आपने आग बुझाने के प्रयोग में आने के लिए ही देखे होंगे, लेकिन पहली बार होली पर ऐसे सिलेंडर आए हैं, जो आग बुझाने के लिए नहीं बल्कि होली खेलने के लिए होंगे. मार्केट में ऐसे सिलेंडर आए हैं, जिनसे रंग बिरंगा गुलाल निकलेगा.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते होली का मजा पहले जैसा नहीं रहा है. कई जगहों से तो ये भी खबरें आई कि होली मिलन समारोह तक रद्द कर दिए गए. खुद पीएम मोदी ने भी होली मिलन समारोह रद्द कर दिया. वहीं रंगों से ज्यादा लोग फूल की होली खेलने की इच्छा जता रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details