दिल्ली

delhi

फरीदाबाद में किसानों ने किया कृषि बिल का विरोध, जमकर की नारेबाजी

By

Published : Sep 25, 2020, 9:57 PM IST

फरीदाबाद में किसानों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. किसानों ने कहा है कि जब तक बिल वापस नहीं लिया जाता तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा.

farmers protest against agriculture bill in faridabad
फरीदाबाद में किसानों ने किया कृषि बिल का विरोध

नई दिल्ली/फरीदाबाद: कृषि बिल के विरोध में किसानों ने भारत आज भारत बंद बुलाया है. इस बंद का असर फरीदाबाद में देखने को मिल रहा है. फरीदाबाद में बिल के विरोध में किसानों ने सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. किसानों का कहना था कि ये सरकार अंग्रेजों से भी ज्यादा बुरी सरकार है. जिन किसानों ने चुनावों के समय में नेताओं को गले लगाया था अब वहीं किसान आगामी चुनाव में उनका बुरा हाल कर देंगे.

किसानों की मांग है कि अध्यादेश को वापस लिया जाए. किसानों का कहना है कि पीपली में जो हमारे बुजुर्गों पर लाठी भांजी गई थी वो बड़ी शर्मनाक है. जिस तरीके से अंग्रेज भाई को भाई से लड़ाने का काम करते थे उसी तरह बीजेपी सरकार भी किसानों पर लाठियां भांजने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि किसान इस अध्यादेश का पुरजोर विरोध कर रहे हैं और जब तक सरकार इसको वापस नहीं लेगी तब तक इसका विरोध करते रहेंगे.

फरीदाबाद में किसानों ने किया कृषि बिल का विरोध

उन्होंने कहा कि यह कृषि अध्यादेश किसानों के लिए डेथ वारंट से कम नहीं है क्योंकि इन आदेशों के बाद किसान पूंजीपतियों का गुलाम बन कर रह जाएगा. किसानों ने सेक्टर-12 लघु सचिवालय पर पहुंचकर प्रशासन और सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की और एसडीएम को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details