दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 25, 2020, 11:33 PM IST

ETV Bharat / city

फरीदाबाद के विधायक ने विधानसभा में उठाया टोल टैक्स का मुद्दा

हरियाणा विधानसभा बजट सत्र के तीसरे दिन विधायकों की तरफ से राज्यपाल अभिभाषण पर चर्चा के दौरान अपने इलाके की समस्याओं को प्रमुखता से रखा गया. कांग्रेसी विधायक नीरज शर्मा ने फरीदाबाद में जजिया कर (टोल टैक्स) वसूले जाने की समस्या को प्रमुखता से रखा.

Faridabad MLA neeraj sharma raised toll tax issue
विधायक ने उठाया टोल टैक्स का मुद्दा

नई दिल्ली/चंडीगढ़: विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि जिले में ऐसी कोई सड़क नहीं है जिस पर चलने का जजिया कर ना वसूल किया जा रहा हो. वहीं नीरज शर्मा ने कहा कि फरीदाबाद के लोग हर तरह का टैक्स भर रहे हैं लेकिन हमें प्रदूषण से कैंसर मिल रहा है. इस दौरान सदन में बिजली का बिल 1 लाख 70 हजार आने का मुद्दा भी उठाया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार कॉन्ट्रैक्टर्स की सरकार है क्योंकि बिजली के बिल को लेकर जब भी बात की जाती है तो कॉन्ट्रैक्टर से बात करने की बात कही जाती है.

विधायक ने उठाया टोल टैक्स का मुद्दा

हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के तीसरे दिन भी कई मुद्दों को लेकर सदन में जोरदार हंगामा देखने को मिला. कई मुद्दों को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष जहां आमने सामने नजर आए. वहीं विपक्षी विधायकों ने राज्यपाल अभिभाषण पर चर्चा के दौरान सरकार को कई मुद्दों को लेकर भी घेरा.

ईटीवी भारत से बातचीत में फरीदाबाद से कांग्रेसी विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि जिले में एकमात्र कांग्रेसी विधायक हैं. सरकार बनाने में जिले की अहम भूमिका रही बावजूद इसके हर सड़क पर जजिया कर वसूल किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जिले में कहीं से भी एंटर करने पर जजिया कर यानि टोल टैक्स वसूल किया जाता है जबकि सबसे ज्यादा अधिक फरीदाबाद के लोग टैक्स भरते हैं.

उन्होंने कहा कि जहां सरकार नई एक्साइज पॉलिसी के तहत शराब की एक-एक बूंद को ट्रैक करने की बात करती है वहीं सरकार को पानी की एक-एक बूंद को भी ट्रैक करना चाहिए ताकि लोगों को स्वच्छ पानी मिले. उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में 30 लाख से ज्यादा आबादी होने के बाद भी महज एक हॉस्पिटल है लेकिन वहां पर भी वेंटिलेटर की सुविधा नहीं है.

वहीं 28 फरवरी को पेश हो रहे हरियाणा के बजट पर नीरज शर्मा ने कहा कि प्री बजट पर चर्चा के दौरान उन्होंने सुझाव दिया था कि किस जिले से कितना रेवन्यू सरकार को इकट्ठा हो रहा है इसकी जानकारी दी जानी चाहिए और जिस जिले से जितना रेवन्यू दिया जाता है उतना उस जिले में विकास कार्य भी होना चाहिए. उन्होंने कहा कि बजट पेश होने के बाद ही असल मायनों पर बता पाएंगे कि बजट से कितनी उम्मीदें पूरी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details