दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

फरीदाबाद: होडल में शहीदों की याद में लगाया गया रक्तदान शिविर

होडल में लाइफ लाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर लगाया गया. इस दौरान युवाओं ने बढ़ चढ़कर रक्तदान किया और लोगों से रक्तदान करने के लिए कहा. ताकि इस संकट की घड़ी में रक्त की कमी के चलते किसी की जान ना जाए.

By

Published : Jul 2, 2020, 10:37 PM IST

Blood donation camp organized in Hodal
शहीदों को याद करते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन

नई दिल्ली/पलवल: होडल के शर्मा नर्सिंग होम में शहीदों की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में युवाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और रक्तदान किया. शिविर में लगभग 50 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया. रक्तदान करने वाले युवाओं ने बताया कि रक्तदान महादान है. उन्होंने देश के शहीदों के लिए और देश में चल रही कोरोना महामारी को लेकर रक्तदान किया है.

शहीदों को याद करते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन

डॉ. प्रवीण शर्मा ने बताया कि कोरोना काल के दौरान रक्त की भारी कमी चल रही है. कोरोना काल से पहले समय समय पर ब्लड कैंप लगाकर ब्लड की कमी को पूरा किया जाता था. लेकिन कोरोना के चलते ब्लड कैंप नहीं लग पा रहे हैं. उन्होंने बताया कि ब्लड की कमी को देखते हुए लाइफ लाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक के सहयोग से शिविर लगाया है.

इस अवसर पर डॉ. शिल्पा शर्मा, डॉ. प्रवीण शर्मा द्वारा शिविर का शुभारंभ किया गया. वहीं इस दौरान रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. बता दें कि देश और प्रदेश में कोरोना का प्रकोप देखने को मिल रहा है. जिसके चलते देश और प्रदेश में ब्लड की भारी कमी देखने को मिल रही है. ब्लड की कमी को देखते हुए ही होडल में ब्लड कैंप लगाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details