दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

बहादुरगढ़ के टीकरी बॉर्डर को खोला गया, मूवमेंट पास दिखाने की जरूरत नहीं

नए आदेश आने के बाद बहादुरगढ़ के टीकरी बॉर्डर को खोल दिया गया है. अब दिल्ली से आने वाले लोगों को टीकरी बॉर्डर पर मूवमेंट पास दिखाने की जरूरत नहीं होगी.

By

Published : Jun 1, 2020, 9:57 PM IST

bahadurgarh tikri border open after new guidelines
टीकरी बॉर्डर को खोला गया

नई दिल्ली/झज्जर: कोविड-19 यानी कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगाए लॉकडाउन को धीरे-धीरे अनलॉक किया जा रहा है. सोमवार से अनलॉक फेज वन की शुरुआत हो गई है. जिसके तहत लोगों को काफी रियायतें भी सरकार की तरफ से दी गई है. हरियाणा सरकार ने भी राजधानी दिल्ली से सटे सभी सीमाओं को खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं. सरकार के इस आदेश के बाद दिल्ली से लगते सभी बॉर्डर्स को दोबारा से खोल दिया गया है.

अगर बात करें बहादुरगढ़ के टिकरी बॉर्डर की तो नए आदेश आने के बाद यहां भी सोमवार सुबह लोगों की काफी भीड़ देखने को मिली. यहां पहले हरियाणा की सीमा में प्रवेश करने के लिए ई-पास दिखाना जरूरी था, लेकिन अब बिना पास के राजधानी दिल्ली की सीमा से हरियाणा की सीमा में प्रवेश करने की अनुमति दे दी गई है. इसके बाद लोग अपने वाहनों में और पैदलों चलकर बॉर्डर पार कर रहे हैं.

बहादुरगढ़ के टीकरी बॉर्डर को खोला गया

अब तक 101 करोना पॉजिटिव केस सामने आए

जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस अब भी लोगों से फेस मास्क, हैंड सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग रखने की अपील कर रहे हैं, ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके. अगर झज्जर जिले की बात की जाए तो यहां अब तक 101 करोना पॉजिटिव केस सामने आए है. अब सिर्फ झज्जर के बहादुरगढ़ शहर में ही सिर्फ 5 एक्टिव केस बचे हुए हैं, लेकिन फिर भी प्रशासन एतिहात के तौर पर सख्ती बरत रहा है.

बता दें कि पिछले महीने हरियाणा में कोरोना के जो मामले सामने आए थे, उनमें से ज्यादातर मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री दिल्ली थी. ऐसे में हरियाणा सरकार की ओर से एतिहातन दिल्ली से लगती सभी सीमाओं को सील कर दिया गया था, लेकिन अब लॉकडाउन के पांचवें चरण की नई गाइडलाइंस आने के बाद हरियाणा सरकार ने दिल्ली से लगती सभी सीमाओं को दोबारा से खोल दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details