दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत मंगोलपुरी में एक शराब तस्कर गिरफ्तार

कम समय में अधिक पैसे कमाने के लालच में एक तस्कर मंगोलपुरी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने इसके कब्जे से 582 क्वार्टर और 20 बोतल अवैध शराब बरामद की है.

By

Published : Aug 5, 2022, 1:21 PM IST

Breaking News

नई दिल्ली: बाहरी जिला पुलिस द्वारा चलाए गए ऑपरेशन क्लीन स्वीप (Operation Clean Sweep) के तहत मंगोलपुरी पुलिस (Mangolpuri Police) ने अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए बुधवार को एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 582 क्वार्टर और 20 बोतल अवैध शराब (Illegal Wine) बरामद की है. आरोपी की पहचान तुषार कुमार के रूप में हुई है. पुलिस आरोपी के खिलाफ आगे की कार्यवाही में जुट गई है.

दरअसल, बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त द्वारा मिली जानकारी के अनुसार जिले में ड्रग्स और शराब को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति (Zero Tolerance Policy) अपनाने के लिये थानास्तर पर कई बड़े ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं. इस ऑपरेशन के अंतर्गत पुलिस को कई बड़ी कामयाबियां भी मिली हैं.

इसी फेहरिस्त में एसएचओ मनोज कुमार के निर्देशन में कांस्टेबल हरीश जब शाम पौने नौ बजे लॉकडाउन पार्क के एम-ब्लॉक में पहुंचे तो उन्होंने एक शख्स को एक प्लास्टिक का बैग लिये हुए बैठा देखा. युवक पुलिस को देखकर भागने लगा. शक होने पर पुलिस ने उसका काफी दूरी तक पीछा किया और उसे दबोच लिया. पूछताछ के दौरान युवक की पहचान तुषार कुमार के रूप में हुई. तलाशी लेने पर उसके बैग से हरियाणा में बिकने वाली अवैध शराब जब्त की गयी.

पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि कम समय में अधिक पैसे कमाने के लालच में हरियाणा में शराब की दुकानों से अवैध शराब खरीदता था और दिल्ली में राहगीरों को और शराब तस्करों को ऊंचे दामों पर बेच दिया करता था. फिलहाल पुलिस अब इसके नेटवर्क के बारे में जानकारी लेने की कोशिश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details