दिल्ली

delhi

JNUSU ने की अफगानी छात्रों को बुलाने की मांग, प्रशासन ने कहा- फिलहाल विवि है बंद

By

Published : Aug 14, 2021, 9:34 PM IST

अफगानिस्तान में बिगड़ते हालातों को देखते हुए जेएनयू छात्र संघ ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री और कुलपति को पत्र लिखकर, वहां के छात्रों को बुलाने की मांग की थी. वहीं, विवि ने नोटिफिकेशन जारी कर कहा है कि कोविड गाइडलाइन के चलते फिलहाल ऐसा करना मुमकिन नहीं है.

जेएनयू
जेएनयू

नई दिल्लीःअफगानिस्तान में परिस्थितियां लगातार बिगड़ रही है. वहीं, बिगड़ते हालात को देखते हुए जेएनयू छात्रसंघ ने अफगानी छात्रों को कैंपस आने देने की मांग की थी. इस पर जेएनयू प्रशासन की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इसमें कहा गया है कि फिलहाल विश्वविद्यालय दिल्ली सरकार के कोविड-19 गाइडलाइन के मुताबिक बंद है और स्थिति पर फिलहाल गौर किया जा जा रहा है.


बता दें कि अफगानिस्तान में रोजाना बिगड़ते हालात को देखते हुए जेएनयू छात्र संघ ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और कुलपति प्रोफ़ेसर एम जगदीश कुमार को पत्र लिखा था. इसमें अफगानिस्तान मूल के छात्रों को कैंपस बुलाने और हॉस्टल सुविधा देने की मांग की थी. इसके अलावा कहा गया था कि कुछ अफगानी छात्रों ने भी कैंपस वापस लौटने के लिए सुविधा मुहैया कराने की मांग की थी. वहीं, विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि फिलहाल दिल्ली सरकार द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी किए गए गाइडलाइन के मुताबिक विश्वविद्यालय बंद है. छात्रों की मांग पर विश्वविद्यालय गौर कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details