दिल्ली

delhi

SpiceJet ने किया ऐलान, NSE पर जल्द होगी लिस्टिंग, रॉकेट बने शेयर

By PTI

Published : Dec 11, 2023, 1:10 PM IST

SpiceJet says to list shares on NSE- स्पाइसजेट ने सोमवार को नियामक फाइलिंग में बताया कि कंपनी जल्द ही अपनी सिक्योरिटीज को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर सूचीबद्ध करेगी. वहीं, कंपनी के शेयरों ने बीएसई पर सुबह के कारोबार में 8 फीसदी से अधिक की छलांग लगाई है. पढ़ें पूरी खबर...

SpiceJet
स्पाइसजेट

नई दिल्ली: नो-फ्रिल्स एयरलाइन स्पाइसजेट ने सोमवार को कहा कि वह जल्द ही अपनी प्रतिभूतियों को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर सूचीबद्ध करेगी. वित्तीय उथल-पुथल से गुजर रही कंपनी के शेयरों ने बीएसई पर सुबह के कारोबार में 8 फीसदी से अधिक की छलांग लगाई है. एयरलाइन ने एक नियामक फाइलिंग में कहा, व्यापक निवेशक आधार तक पहुंचने के लिए, कंपनी जल्द ही अपनी सिक्योरिटीज को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड में सूचीबद्ध करेगी. वित्तीय मापदंडों सहित विभिन्न आवश्यकताएं हैं, जिन्हें कंपनियों को एनएसई पर सूचीबद्ध होने के लिए पूरा करना होगा.

शेयर बाजार

स्पाइसजेट, जो विमान सलीज के मुद्दों सहित कई बाधाओं से जूझ रही है, धन जुटाने पर विचार कर रही है. पिछले हफ्ते, एयरलाइन ने कहा था कि उसका बोर्ड तरजीही आधार पर इक्विटी शेयर और/या परिवर्तनीय सिक्योरिटीज को जारी करके नई पूंजी जुटाने के विकल्पों पर चर्चा और विचार करेगा.

आज का कारोबार
बीएसई पर कंपनी के शेयर सोमवार को 8.46 फीसदी बढ़कर 59.62 रुपये पर पहुंच गए. वहीं, 30 शेयरों वाला सेंसेक्स मामूली बढ़त के साथ 69,918.80 अंक पर कारोबार कर रहा था. कारोबारी हफ्ते के पहले दिन सेंसेक्स-निफ्टी नई ऊंचाई पर पहुंच गए है. बीएसई बेंचमार्क सेंसेक्स सोमवार को नई ऊंचाई पर पहुंच गया और पहली बार 70,000 का आंकड़ा पार कर गया है. आज के सत्र में निफ्टी50 ने भी अपना नया सर्वकालिक उच्चतम स्तर छुआ और 21,000 के स्तर से ऊपर कारोबार कर रहा है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details