दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

31 प्रतिशत संभावित घर खरीददार करेंगे चुनाव खत्म होने का इंतजार

लगभग 31 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने संकेत दिया है कि वे अभी घर खरीदारी करने के बजाय इंतजार करना और देखना पसंद करेंगे. लगभग 60 प्रतिशत ऐसे उत्तरदाताओं ने सोचा कि सरकार में बदलाव से नीति में संशोधन हो सकता है.

By

Published : Apr 15, 2019, 11:36 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज।

नई दिल्ली : करीब 31 फीसदी संभावित होमबॉयर्स संपत्ति खरीदने के लिए चल रहे आम चुनाव के खत्म होने का इंतजार करेंगे. एक 360 रियलटर्स की रिपोर्ट में यह बात सोमवार को कही गई.

रिपोर्ट में हालांकि कहा गया है कि चुनाव को लेकर संशय नरम हुआ है.

रिपोर्ट में कहा गया है, "लगभग 31 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने संकेत दिया है कि वे अभी घर खरीदारी करने के बजाय इंतजार करना और देखना पसंद करेंगे." रिपोर्ट में कहा गया है कि लगभग 60 प्रतिशत ऐसे उत्तरदाताओं ने सोचा कि सरकार में बदलाव से नीति में संशोधन हो सकता है.

देश में 1,000 संभावित होमबॉयर्स पर किए गए सर्वेक्षण के अनुसार, 55 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने संकेत दिया कि उनकी संपत्ति खरीदने के फैसले चुनाव से अप्रभावित रहेंगे, जबकि उनमें से 14 किसी निर्णय पर नहीं पहुंचे थे.

रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय घर खरीदारों को माल और सेवा कर (जीएसटी) और रियल एस्टेट (विनियमन और विकास) अधिनियम के कारण बाजार की क्षमता के बारे में आश्वस्त हैं.

कहा गया कि बढ़ती औपचारिकता और आकर्षक दरों के बीच, यह स्वाभाविक है कि संपत्ति का लेनदेन ज्यादातर आगामी चुनावों से अछूता रहेगा.
ये भी पढ़ें : एयरटेल ने फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन के साथ मिल पेश किया महिलाओं की सुरक्षा के लिए एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details