दिल्ली

delhi

थिएरी डेलापोर्ट होंगे विप्रो के नए सीईओ और एमडी

By

Published : May 29, 2020, 10:10 AM IST

Updated : May 29, 2020, 3:17 PM IST

आईटी प्रमुख विप्रो ने आज अपने नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) के रूप में शीर्ष कैपजेमिनी कार्यकारी थिएरी डेलापोर्ट की नियुक्ति की घोषणा की.

विप्रो के नए सीईओ होगें थिएरी डेलापोर्टे
विप्रो के नए सीईओ होगें थिएरी डेलापोर्टे

बेंगलुरु: आईटी कंपनी विप्रो लिमिटेड ने कैपजेमिनी ग्रुप के दिग्गज थिएरी डेलापोर्ट को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है. डेलापोर्ट का कार्यकाल छह जुलाई 2020 से प्रभावी होगा. इस संदर्भ में विप्रो ने शुक्रवार को जानकारी दी.

जनवरी 2020 में कंपनी ने कहा था कि उसके सीईओ और प्रबंध निदेशक अबिदाली जेड नीमचवाला ने कंपनी से बाहर जाने का फैसला किया है. इसलिए एक जून को अबिदाली नीमचवाला सीईओ और एमडी के रूप में अपना पद छोड़ देंगे. ऋषद प्रेमजी पांच जुलाई तक कंपनी के दैनिक संचालन की देखरेख करेंगे.

ये भी पढ़ें-कोविड-19: होम क्रेडिट ने की 1,800 कर्मचारियों की छंटनी, बुकमायशो ने 270 लोगों को नौकरी से हटाया

इससे पहले थिएरी डेलापोर्ट कैपजेमिनी समूह के मुख्य परिचालन अधिकारी और इसके समूह कार्यकारी बोर्ड के सदस्य थे. अपने 25 साल के करियर में कैपजेमिनी ने कई नेतृत्व भूमिकाएं निभाईं हैं.

विप्रो लिमिटेड के अध्यक्ष, ऋषद प्रेमजी ने कहा, "कंपनी के सीईओ और प्रबंध निदेशक के रूप में थिएरी का स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है. थियरी के पास एक असाधारण नेतृत्व ट्रैक रिकॉर्ड, मजबूत अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन, गहरी रणनीतिक विशेषज्ञता, लंबे समय से चले आ रहे ग्राहक संबंधों को बनाने की एक अद्वितीय क्षमता, और ड्राइविंग परिवर्तन और अनुभव का सिद्ध अनुभव है."

विप्रो ने दीपक एम सातवलेकर को बोर्ड में नियुक्त किया

आईटी कंपनी विप्रो लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि उसने वित्तीय सेवा पेशेवर दीपक एम सातवलेकर को पांच साल के लिए अपने निदेशक मंडल में नियुक्त किया है. उनकी नियुक्ति एक जुलाई से प्रभावी होगी और इसके लिए शेयरधारकों की मंजूरी ली जानी है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह बोर्ड में स्वतंत्र निदेशक के रूप में काम करेंगे. सातवलेकर एचडीएफसी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और सीईओ रह चुके हैं.

Last Updated : May 29, 2020, 3:17 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details