दिल्ली

delhi

ओयो जुटाएगी 1.5 अरब डॉलर, कारोबार बढ़ाने में करेगी खर्च

By

Published : Oct 7, 2019, 4:27 PM IST

ओयो होटल्स एंड होम्स नए दौर के वित्तपोषण में 1.5 अरब डॉलर जुटाएगी. कंपनी इसका उपयोग अमेरिका में कारोबार का विस्तार करने और यूरोप में किराया कारोबार में अपनी स्थिति को मजबूत करने में करेगी.

ओयो जुटाएगी 1.5 अरब डॉलर, कारोबार बढ़ाने में करेगी खर्च

नई दिल्ली: हॉस्पिटैलिटी कंपनी ओयो होटल्स एंड होम्स नए दौर के वित्तपोषण में 1.5 अरब डॉलर जुटाएगी. कंपनी इसका उपयोग अमेरिका में कारोबार का विस्तार करने और यूरोप में किराया कारोबार में अपनी स्थिति को मजबूत करने में करेगी.

ओयो होटल्स ने बयान में कहा कि एफ-श्रृंखला के वित्तपोषण के हिस्से के रूप में आरए हॉस्पिटैलिटी होल्डिंग्स कंपनी में 70 करोड़ डॉलर डालेगी. यह प्राथमिक पूंजी होगी. बाकी बची 80 करोड़ डॉलर की पूंजी अन्य मौजूदा निवेशकों द्वारा निवेश की जाएगी.

ये भी पढ़ें-सीतारमण आज करेंगी राष्ट्रीय ई-आकलन केंद्र का उद्घाटन

पूंजी का एक अहम हिस्सा अमेरिकी बाजार में वृद्धि के लिए और यूरोप में होटल किराया कारोबार में कंपनी की स्थिति मजबूत करने में उपयोग किया जाएगा.

ओयो होटल्स एंड होम्स के संस्थापक और वैश्विक सीईओ रितेश अग्रवाल ने कहा कि कंपनी को सॉफ्टबैंक विजन फंड, लाइटस्पीड और सिकोइया कैपिटल का निरंतर समर्थन है ताकि दुनियाभर के 3.2 अरब मध्यम आयवर्ग के लोगों को अच्छी आतिथ्य सेवाएं देने की प्रतिबद्धता को हकीकत में बदला जा सके.

उन्होंने कहा, "भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग की मंजूरी मिलने के साथ कंपनी इस मिशन के लिए करीब 1.5 अरब डॉलर की पूंजी मिलेगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details