दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

पीएंडडब्ल्यू इंजन के मुद्दे पर इंडिगो के मुख्य परिचालन अधिकारी को डीजीसीए ने भेजा नोटिस

भारतीय विमानन कंपनियों इंडिगो और गोएयर के बेड़े में पीएंडडब्ल्यू इंजन वाले ए320 नियो विमान शामिल हैं. इन इंजनों का विनिर्माण अमेरिकी कंपनी ने किया है. तीन साल पहले इन विमानों को बेड़े में शामिल किया गया और उस समय से ही इनमें समस्या आ रही है.

By

Published : Apr 17, 2019, 5:07 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज।

मुंबई : नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने प्रैट एंड व्हिटनी (पीएंडडब्ल्यू) इंजन से जुड़े मुद्दों पर बजट एयरलाइन इंडिगो के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) और इंजीनियरिंग प्रमुख को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. मामले से जुड़े सूत्रोंने बुधवार को यह जानकारी दी.

सूत्रों ने बताया कि डीजीसीए एयरलाइन के परिचालन और इंजीनियरिंग का विशेष सुरक्षा आडिट भी कर रहा है. भारतीय विमानन कंपनियों इंडिगो और गोएयर के बेड़े में पीएंडडब्ल्यू इंजन वाले ए320 नियो विमान शामिल हैं. इन इंजनों का विनिर्माण अमेरिकी कंपनी ने किया है.

तीन साल पहले इन विमानों को बेड़े में शामिल किया गया और उस समय से ही इनमें समस्या आ रही है.

एक सूत्र ने कहा, "परिचालन और इंजीनियरिंग से जुड़े मुद्दों के बाद विमानन क्षेत्र का नियामक एयरलाइन का विशेष सुरक्षा आडिट भी कर रहा है."

इस बारे में इंडिगो के प्रवक्ता को भेजे सवालों का जवाब नहीं मिल पाया है. डीजीसीए के महानिदेशक बी एस भुल्लर ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि नियामक साल में कम से कम एक बार सभी एयरलाइंस का विस्तार से आडिट करता है. हालांकि, उन्होंने कारण बताओ नोटिस पर टिप्पणी नहीं की.
ये भी पढ़ें : जेट ने 400 करोड़ रुपये मांगे, बेड़े में अब मात्र 5 विमान

ABOUT THE AUTHOR

...view details