दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

वाहन उद्योग में सुस्ती के मद्देनजर अशोक लेलैंड ने कर्मचारियों के लिये पेश की कंपनी छोड़ने की योजना

अशोक लेलैंड एम्पलाइज यूनियन के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि हम अपना हड़ताल जारी रख रहे हैं. प्रबंधन ने सोमवार तक कारखाने में काम बंद किया हुआ है. हम तब तक हड़ताल जारी रखेंगे जबतक प्रबंधन उपयुक्त समाधान लेकर नहीं आता है.

By

Published : Aug 17, 2019, 7:45 PM IST

Updated : Sep 27, 2019, 7:56 AM IST

वाहन उद्योग में सुस्ती के मद्देनजर अशोक लेलैंड ने कर्मचारियों के लिये पेश की कंपनी छोड़ने की योजना

चेन्नई:वाहन उद्योग में जारी संकट के बीच क्षेत्र की अग्रणी कंपनी अशोक लेलैंड ने कार्यकारी स्तर के कर्मचारियों के लिये कंपनी से अलग होने की योजना की घोषणा की है. कंपनी ने यह योजना ऐसे समय पेश की है जब पहले से ही उसके कर्मचारी बोनस बढ़ाने को लेकर शुक्रवार से हड़ताल पर हैं.

अशोक लेलैंड एम्पलाइज यूनियन के सूत्रों ने शनिवार को बताया, "हम अपना हड़ताल जारी रख रहे हैं. प्रबंधन ने सोमवार तक कारखाने में काम बंद किया हुआ है. हम तब तक हड़ताल जारी रखेंगे जबतक प्रबंधन उपयुक्त समाधान लेकर नहीं आता है."

यूनियन ने बोनस में 10 प्रतिशत की वृद्धि की मांग की है जबकि प्रबंधन पांच प्रतिशत वृद्धि के लिये तैयार है. हिंदुजा समूह की कंपनी ने इस बीच कर्मचारियों के लिये एक नोटिस जारी की है.

ये भी पढ़ें:अक्टूबर से स्पाइसजेट 12 नई उड़ान शुरू करेगा

नोटिस में कंपनी ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) तथा कर्मचारी अलगाव योजना (ईएसएस) की पेशकश की है. सूत्रों ने कहा कि जो कर्मचारी वीआरएस की पात्रता नहीं रखते हैं, उनके लिये ईएसएस की पेशकश की गयी है.

Last Updated : Sep 27, 2019, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details