दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

रेल मंत्री ने सांसदों के अनुरोध पर 500 अतिरिक्त स्टॉपेज को मंजूरी दी

सरकार के दौरान 2013-14 में रेल मंत्रालय ने ट्रेनों के 900 ठहराव को मंजूरी दी थी जबकि संप्रग-दो के पांच साल के दौरान 2,472 ठहराव को स्वीकृति दी गई थी.

By

Published : Mar 6, 2019, 11:33 PM IST

रेल मंत्रालय

नई दिल्ली: रेल मंत्रालय ने सांसदों के अनुरोध पर इस वित्तीय वर्ष फरवरी के अंत तक ट्रेनों के करीब 500 अतिरिक्त ठहराव (स्टॉपेज) को मंजूरी दी है तथा प्रक्रिया अब भी चल रही है. सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि यह एक नियमित कवायद है और ट्रेनों के रूकने के स्थानों को मंजूरी अंधाधुंध नहीं दी गई है बल्कि 'वैज्ञानिक विश्लेषण' के बाद दी गई है. संप्रग सरकार के दौरान 2013-14 में रेल मंत्रालय ने ट्रेनों के 900 ठहराव को मंजूरी दी थी जबकि संप्रग-दो के पांच साल के दौरान 2,472 ठहराव को स्वीकृति दी गई थी.

ये भी पढ़ें-वन नेशन वन कार्ड से कर सकेंगे पूरे देश में सफर, जानिए कैसे

राजग सरकार ने 2014 से इसकी तुलना में करीब आधों को ही मंजूरी दी है. वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि सांसद अब भी अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में विभिन्न ट्रेनों के ठहराव को मंजूरी देने के लिए रेल मंत्री को पत्र लिख रहे हैं, क्योंकि यह चुनाव प्रचार के दौरान मतदातओं को रिझाने में काम आएगा.

भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट कर अपने निर्वाचन क्षेत्र आसनसोल में हावड़ा राजधानी के ठहराव के लिए उनके अनुरोध को स्वीकार करने के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल का धन्यवाद किया.

(भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details