दिल्ली

delhi

एअर इंडिया को टाटा समूह को सौंपे जाने की संभावना, गुरुवार को समारोह

By

Published : Jan 26, 2022, 10:06 PM IST

एअर इंडिया को टाटा समूह को (air india hand over to tata group) 27 जनवरी को सौंप दिए जाने की संभावना है. ऐसा इसलिए क्योंकि सरकार ने 27 जनवरी को विनिवेश प्रक्रिया को पूरा करने का फैसला किया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

air india
एअर इंडिया

नई दिल्ली : एअर इंडिया विनिवेश (air india disinvestment) 27 जनवरी, 2022 को पूरा किया जाना है. इसका अर्थ है कि 27 जनवरी को एअर इंडिया टाटा समूह को सौंप दिया जाएगा. एएनआई से बात करते हुए एअर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था, अगर किसी कारण से 27 जनवरी का समय स्थगित किया जाता है तो महीने के अंत तक विनिवेश प्रक्रिया करनी पड़ती है.'

बता दें कि टैलेस प्राइवेट लिमिटेड (Talace Pvt Ltd) ने पिछले साल एअर इंडिया एअरपोर्ट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (Air India SATS Airport Services Private Limited ) और AIXL की एअर इंडिया में भारत सरकार की 100 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी हासिल करने की बोली जीती थी. टैलेस टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड (Tata Sons Pvt Ltd) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है.

एअर इंडिया पर टाटा समूह का स्वामित्व होगा (टाटा और एअर इंडिया की पुरानी तस्वीर- साभार- ट्विटर @ians_india)

इससे पहले एअर इंडिया के निदेशक वित्त विनोद हेजमादी (Vinod Hejmadi Director Finance Air India) ने कर्मचारियों को भेजे एक ईमेल में कहा कि 20 जनवरी को खत्म होने वाली बैलेंस शीट 24 जनवरी को टाटा को सौंपी जानी है, ताकि टाटा इसकी समीक्षा कर सके.

वित्त निदेशक ने एअर इंडिया कर्मियों से मांगा सहयोग
हेजमादी ने 24 जनवरी को एक बयान में कहा, एअर इंडिया ने विनिवेश में सहायता करने को लेकर अब तक उत्कृष्ट काम किया है. उन्होंने कहा, हमारे विभाग के लिए अगले तीन दिन व्यस्त होंगे. कर्मचारियों का आह्वान करते हुए हेजमादी ने कहा, 'मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि हम विनिवेश से पहले इन अंतिम तीन-चार दिनों में अपना सर्वश्रेष्ठ दें.' कर्मचारियों से सहयोग मांगते हुए हेजमादी ने कहा, हमें जो काम दिया गया है उसे पूरा करने के लिए हमें देर रात तक काम करना पड़ सकता है. मैं सभी का सहयोग चाहता हूं.

यह भी पढ़ें-एअर इंडिया विनिवेश : टाटा सन्स को मिली कमान, रतन टाटा बोले-वेलकम बैक

बता दें कि आठ अक्टूबर, 2021 को एअर इंडिया विनिवेश (Air India Disinvestment) की प्रक्रिया पूरी होने की घोषणा की गई थी. टाटा सन्स को एअर इंडिया की कमान मिली है. (Tata Sons wins bid for Air India) यह जानकारी दीपम सचिव (DIPAM Secretary) तुहिन कांत पांडे (Tuhin Kant Pandey) ने दी. एअर इंडिया की कमान मिलने के बाद चेयरमैन एमिरेटस (Chairman Emeritus) रतन टाटा (Ratan Tata) ने ट्वीट कर लिखा कि वेलकम बैक एअर इंडिया.

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details