दिल्ली

delhi

आडवाणी-जोशी का टिकट काटने के बाद BJP ने स्टार प्रचारकों की सूची से भी किया बाहर

By

Published : Mar 26, 2019, 12:58 PM IST

लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को भाजपा ने दोहरा झटका दिया है. पहले पार्टी ने दोनों नेताओं को टिकट नहीं दिया और अब उनका नाम स्टार प्रचारकों की सूची से भी हटा दिया है.

लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी. (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के बाद पार्टी ने अब मुरली मनोहर जोशी का भी टिकट काट दिया है. जोशी कानपुर से सांसद हैं, लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया. इतना ही नहीं आडवाणी और जोशी का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट से भी हटा दिया गया है.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 40 स्टार प्रचारकों के नाम तय किए हैं. पार्टी ने इस लिस्ट में चुनिंदा दिग्गज नेताओं को जगह दी है. भाजपा ने बीते रोज चुनाव आयोग को पहले और दूसरे चरण में अपने स्टार प्रचारकों की सूची सौंप दी थी.

इस संबंध में जोशी ने कानपुर के लोगों को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने लिखा, 'प्रिय कानपुर वासियों, भाजपा के महासचिव रामलाल ने मुझे आज अवगत कराया है कि मुझे कानपुर से या कहीं अन्य से आगामी संसदीय चुनाव नहीं लड़ना चाहिए.'

जोशी ने कानपुर के लोगों को लिखा पत्र.

पढ़ें:जब सुषमा ने गडकरी को दिया आशीर्वाद, लोगों ने की तारीफ

गौरतलब है कि मुरली मनोहर जोशी दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व लालकृष्ण आडवाणी समेत भाजपा के संस्थापक सदस्यों में एक हैं. भाजपा ने आडवाणी को भी टिकट देने से इनकार कर दिया है. पार्टी ने उनकी गांधीनगर लोकसभा सीट से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को मैदान में उतारा है.

बता दें, 1991 से आडवाणी छह बार गांधीनगर सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. इसके अलावा जोशी ने अपनी वाराणसी सीट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए छोड़ दी थी. जिसके बाद उन्होंने 2014 में कानपुर सीट से चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी.

भाजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली, उमा भारती, निर्मला सीतारमण, योगी आदित्यनाथ जैसे कुछ अन्य नेताओं को भी शामिल किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details