दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 9 PM: देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : May 10, 2021, 9:02 PM IST

top 10
top 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. जानिये कहां, गंगा नदी में उतराती मिलीं दर्जनों लावारिस लाशें

बिहार के बक्सर जिले के चौसा में लाशों का अंबार मिला है. लगभग एक किलोमीटर के दायरे में गंगा नदी में लाशें बिखरी हुई हैं. महदेवा घाट पर इन लाशों को कुत्ते नोंचकर खा रहे हैं. 'ईटीवी भारत' की सूचना पर मौके पर पहुंचे चौसा प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि ये लाशें कहां से आईं, इसके बारे में पता किया जा रहा है.

2. WHO के मुताबिक 1000 लोगों पर एक डॉक्टर जरूरी, जानिये अपने राज्य का हाल

कोरोना संक्रमण की लहर के बीच देश में स्वास्थ्य सुविधाओं की पोल खुल गई है. ऐसे में देशभर के राज्यों में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर सवाल उठने लगे हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक हर 1000 की आबादी पर एक डॉक्टर होना चाहिए. इस रिपोर्ट में जानिये राज्यों में कितनी आबादी पर कितने डॉक्टर और बेड हैं.

3. कोरोना महामारी : सरकार के बजाए न्यायपालिका जगा रही उम्मीद

कोविड महामारी से निपटने में केंद्र सरकार की नीति पूरी तरह विफल रही है. समय रहते सरकार ने विशेषज्ञ कमेटी की चेतावनी को नजर अंदाज कर दिया. अब स्थिति बेकाबू हो चली है. ऐसे में न्यायपालिका उम्मीद बनकर सामने आई है. न्यायपालिका ने विशेष टास्कफोर्स का गठन किया है. उम्मीद की जा रही है कि टास्कफोर्स की सलाह से स्थिति बेहतर जरूर होगी.

4. कोरोना तो उनको भी हो रहा जिनके पास इंटरनेट नहीं : राहुल

अपने ट्वीट में राहुल ने विदेशों से मिलने वाली मदद का जिक्र किया. उन्होंने कोरोना महामारी से निपटने के लिए दूसरे देशों से मिल रही सहायता को लेकर केंद्र पर कटाक्ष किया और कहा कि यदि सरकार ने अपना काम किया होता जो यह नौबत नहीं आती…

5. प. बंगाल : तृणमूल के 43 विधायक बने मंत्री, विभागों का हुआ बंटवारा

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी नीत नई सरकार के मंत्रिमंडल के 43 सदस्यों को राजभवन में एक संक्षिप्त समारोह में मंत्री पद की शपथ दिलाई गई, जबकि तृणमूल कांग्रेस के अमित मित्रा, ब्रत्य बासु और रतिन घोष को डिजिटल तरीके से शपथ दिलाई गई.

6. हिमंत सरमा बने असम के 15वें मुख्यमंत्री, 12 मंत्रियों ने ली शपथ

हिमंत बिस्व सरमा असम के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं. राज्यपाल जगदीश मुखी ने सरमा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इसके साथ ही हिमंत सरमा असम के 15वें मुख्यमंत्री बन गए हैं. सरमा लगातार पांचवीं बार जलुकबाड़ी सीट से विधायक निर्वाचित हुए हैं. वह 2015 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे.

7. गंगा में उतराती लाशों पर कांग्रेस ने जताई चिंता, कहा-अब तो जागें सरकारें

बिहार के बक्सर जिले में गंगा किनारे बड़ी संख्या में लाशें उतराती मिली हैं. कांग्रेस पार्टी ने इसे ग्रामीण इलाके में कोरोना वायरस महामारी फैलने से जोड़ते हुए चिंता जताई है. सरकार को 'जागने' और कड़े कदम उठाने की चेतावनी दी है.

8. कोरोना संकट से उबरने तक नहीं होगा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, सर्वसम्मति से फैसला : सूत्र

कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में सर्वसम्मति से हुआ फैसला है कि कोरोना संकट से उबरने तक कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नहीं कराए जाएंगे. समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है.

9. विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा, कांग्रेस बनाएगी फैक्ट फाइंडिंग कमेटी

हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में पराजय का सामना करने के बाद कांग्रेस पार्टी ने असम, केरल और पश्चिम बंगाल में पार्टी के प्रदर्शन का विश्लेषण करने के लिए एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का गठन करने का फैसला किया है.

10. कांग्रेस का हमला- पीएम की गो ग्लोबल नीति ने सार्वजनिक स्वास्थ्य को खतरे में डाला

हलफनामे में कहा गया है कि अभूतपूर्व और अजीब परिस्थितियों के मद्देनजर टीकाकरण अभियान को कार्यकारी नीति के रूप में तैयार किया गया है, जिसे देखते हुए कार्यपालिका की बुद्धिमत्ता पर भरोसा किया जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details