दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

महिला की साड़ी खींचने के मामले में तत्काल कार्रवाई करे उप्र पुलिस : महिला आयोग

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Violence) में महिला प्रस्तावक से बदसलूकी के मामले में महिला आयोग ने यूपी पुलिस को तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहा है.

By

Published : Jul 10, 2021, 7:07 PM IST

महिला आयोग
महिला आयोग

नई दिल्ली : राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुरी खीरी जिले में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान एक महिला के साथ बदलसूली के मामले में राज्य की पुलिस से कहा कि इस घटना के आरोपियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए.

आयोग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, सोशल मीडिया में साझा किए गए उस वीडियो पर महिला आयोग ने संज्ञान लिया है जिसमें दो लोग एक महिला की साड़ी खीचते हुए नजर आ रहे हैं.

महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेश को बृहस्पतिवार को एक पत्र लिखा और दोनों पुरुषों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की अनुंशसा की.

आयोग ने कहा कि ट्विटर पर यह वीडियो टैग किए जाने के बाद उसकी ओर से यह कदम उठाया गया.

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी जिले के पसगवां विकास खंड में क्षेत्र पंचायत प्रमुख के नामांकन के दौरान समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार के साथ कथित तौर पर अभद्रता, साड़ी खींचने और नामांकन पत्र फाड़ने का मामला सामने आया है.

पढ़ें :-प्रियंका-राहुल का BJP पर तंज- यूपी में 'हिंसा' का नाम 'मास्टरस्ट्रोक'

इस घटना को लेकर शुक्रवार को संबंधित क्षेत्र के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ), पसगवां थाना प्रभारी (एसएचओ), चौकी प्रभारी एक निरीक्षक और तीन उपनिरीक्षकों समेत कुल छह पुलिस अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details