दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 27, 2021, 1:59 AM IST

ETV Bharat / bharat

ऑक्सीजन संकट : पत्नी ने पति को बचाने के लिए मुंह से दी सांस, नहीं बचा पाई जान

यूपी के आगरा जिले के एसएन मेडिकल कॉलेज से सोमवार को दो मार्मिक तस्वीरें वायरल हो रही हैं. दोनों तस्वीरें स्वास्थ्य विभाग की नाकामी को भी दर्शा रही हैं.

ऑक्सीजन संकट
ऑक्सीजन संकट

आगरा : देश में कोरोना कहर बरपा रहा है. लोग सिस्टम और उसकी नाकामी का खामियाजा भुगत रहे हैं. उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के एसएन मेडिकल कॉलेज से दिल दहलाने वाली दो तस्वीरें सामने आई हैं, जिन्हें देखकर हर किसी का कलेजा कांप उठेगा.

पहली तस्वीर में एक महिला अपने पति की जान बचाने के लिए हर संभव कोशिश करती नजर आई. सरकार की बदइतंजामी के बीच उसके पति को ऑक्सीजन तक नहीं मिल पाई. पति की जान बचाने के लिए बेबस महिला ने मुंह से हवा देकर सांसें चलाने का प्रयास किया, लेकिन अफसोस कि अपने पति को नहीं बचा सकी. वहीं दूसरी तस्वीर में एक युवक एंबुलेंस न मिलने के कारण ठेले पर अपनी पत्नी को लेकर एसएन मेडिकल कॉलेज पहुंचा.

ऑक्सीजन नहीं मिलने पर पति को मुंह से सांस देती पत्नी

लोगों का कहना कि यह प्रशासन की ही नाकामी है, जिसका खामियाजा आम लोग भुगत रहे हैं. बेचारे मरीजों को जरूरी चीजें भी मुहैया नहीं हो पा रही हैं, जिससे कि उनकी जान समय रहते बचाई जा सके. ये दोनों तस्वीरें दिल को झकझोर देने वाली हैं.

एक युवक एंबुलेंस न मिलने के कारण ठेले पर अपनी पत्नी को लेकर एसएन मेडिकल कॉलेज पहुंचा.

जानकारी के मुताबिक यह घटना शुक्रवार की है. शहर के आवास विकास सेक्टर सात की रहने वाली रेणू सिंघल अपने पति रवि सिंघल (47) को सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज (एसएनएमसी) एंड हॉस्पिटल लेकर आईं. उनके पति को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी.

आगरा में प्रशासन द्वारा 1464 बेड कोविड मरीजों के लिए उपलब्ध कराए गए हैं, जिसमें से एक्टिव मरीजों की संख्या 4197 है. मरीजों की संख्या अधिक होने की वजह से अवस्थाएं फैली हुई हैं. मरीजों को ना ऑक्सीजन मिल रहा है, न ही बेड और एंबुलेंस.

ABOUT THE AUTHOR

...view details