दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जानिए कौन हैं सतीश मानेशिंदे, जो लड़ रहे आर्यन खान का केस

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के वकील सतीश मानेशिंदे हैं. इस पहले वह सलमान खान से लेकर संजय दत्त तक कई बड़े स्टार्स के केस लड़े चुके हैं. वे बॉलीवुड के लिए प्रभावी वकील माने जाते हैं. पढ़िए पूरी खबर..

By

Published : Oct 6, 2021, 8:46 AM IST

Updated : Oct 6, 2021, 8:53 AM IST

सतीश मानेशिंदे
सतीश मानेशिंदे

धारवाड़/ मुंबई : बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने बेटे आर्यन खान की पैरवी के लिए वकील सतीश मानेशिंदे को नियुक्त किया है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) में मुंबई में एक क्रूज पर हो रही रेव पार्टी में आर्यन खान को गिरफ्तार किया था.

जानिए कौन हैं सतीश मानेशिंदे

56 वर्षीय मशहूर वकील सतीश मानेशिंदे हाई-प्रोफाइल मामलों के लिए नए नहीं हैं. इससे पहले मानशिंदे अदालत में शीर्ष बॉलीवुड सितारों और उनके परिवार के सदस्यों की पैरवी कर चुके हैं. वह उस समय चर्चा में आए जब उन्होंने 1993 के धमाकों के मामले में संजय दत्त के लिए जमानत हासिल कर ली थी. इसके अलावा उन्होंने वर्ष 2002 के शराब पीने और ड्राइविंग मामले में सुपरस्टार सलमान खान के लिए भी जमानत हासिल की. बाद में कोर्ट ने सलमान खान को बरी कर दिया था.

वर्तमान में सतीश मानेशिंदे अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोइक का केस लड़ रहे हैं. दोनों भाई-बहन को एनसीबी ने पिछले साल अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग मामले में गिरफ्तार किया था. हालांकि कोर्ट ने दोनों को जमानत दे दी थी.

धारवाड़ में रहते हैं मानेशिंदे के परिवार के सदस्य

मानेशिंदे ने कर्नाटक के गडग, ​​विजयपुर और धारवाड़ के सरकारी स्कूल और कॉलेजों में अपनी शिक्षा पूरी की. इसके बाद उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा रोना, गडग के सरकारी स्कूल में हासिल की. वहीं उन्होंने अपना पीयूसी (प्री-यूनिवर्सिटी कोर्स-कक्षा 11 और 12) विजयपुर के एक मिलिट्री स्कूल में और धारवाड़ के केसीडी कॉलेज में बी.कॉम में डिग्री हासिल की. इसके अलावा उन्होंने धारवाड़ के कांबली लॉ कॉलेज से कानून की पढ़ाई पूरी की है. हालांकि सतीश मानेशिंदे के परिवार के सदस्य धारवाड़ में रहते हैं.

दोस्तों के संपर्क में रहते हैं मानेशिंदे

अत्यधिक व्यस्तता के बाद भी वकील सतीश मानशिंदे अपने दोस्तों के संपर्क में रहते हैं. इस बारे में मुरलीधर कदगोला ने अपने अच्छे दोस्तों में से मानेशिंदे को एक बताया. कदगोला ने मानेशिंदे को होशियार व्यक्ति बताते हुए कहा कि वह बचपन के दिनों में बहुत बहादुर था. एक बार मैं उनसे मिलने मुंबई गया था और उनके कार्यालय में तीन से चार घंटे तक उनका इंतजार किया. लेकि व्यस्त होने के कारण मैं उनसे नहीं मिल पाया था. उन्होंने बताया कि मानेशिंदे ने ऑफिस से लौटने के बाद रात 12 बजे उन्हें फोन किया था.

ये भी पढ़ें - शाहरुख खान के घर 'मन्नत' के बाहर जुटे फैंस बोले- 'ख्याल रखना किंग खान'

Last Updated : Oct 6, 2021, 8:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details