दिल्ली

delhi

पश्चिम बंगाल: अभिषेक बनर्जी के निजी सचिव के रूप में रेलवे को चूना लगाने की कोशिश, दो गिरफ्तार

By

Published : Jun 11, 2023, 10:35 AM IST

Updated : Jun 11, 2023, 1:17 PM IST

पश्चिम बंगाल पुलिस ने अभिषेक बनर्जी के सचिव के रूप में रेलवे से ठगी करने के प्रयास में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने रेलवे का टेंडर हासिल करने की कोशिश की थी.

Etv BharatWest Bengal 2 arrested in Kolkata for threatening railway staff by impersonating as Abhishek Banerjee secretary
Etv Bपश्चिम बंगाल: अभिषेक बनर्जी का निजी सचिव के रूप रेलवे को चूना लगाने की कोशिश, दो गिरफ्तारharat

कोलकाता: पश्चिम बंगाल पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी के निजी सचिव के रूप में ठगी की कोशिश करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दरअसल पूर्वी रेलवे के महाप्रबंधक (जीएम) को धोखा देने और धमकी देने का मामला दर्ज किया गया था. इस मामले की जांच में जुटी पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया.

पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपियों की पहचान बिवाश सरकार और बिश्वनाथ के रूप में हुई है. इस मामले में आरोपियों ने पूर्वी रेलवे के महाप्रबंधक को फर्जी ईमेल भेजकर टेंडर हासिल करने की कोशिश की. बंगाल में रामपुरहाट और स्वदिनपुर को जोड़ने वाले मार्ग के लिए टेंडर हासिल करने के लिए आरोपियों ने षड़यंत्र रचा. पुलिस के अनुसार ईमेल आरोपी बिश्वनाथ के नाम पर था. इसमें उसने खुद को अभिषेक बनर्जी का निजी सचिव बताया. साथ ही आरोपियों ने तुरंत टेंडर राशि के रूप में 5,87,82,203 रुपये की जारी करने की मांग की. पुलिस ने यह भी बताया कि आरोपियों ने बाद में अपने मोबाइल फोन से पूर्वी रेलवे के महाप्रबंधक के कार्यालय में फोन करके धमकी दी. उन्होंने अधिकारियों को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी. इस तरह आरोपियों ने सांसद अभिषेक बनर्जी का निजी सचिव के रूप में धोखा देने की कोशिश की और अधिकारियों को धमकी दी.

ये भी पढ़ें- West Bengal: पश्चिम बंगाल की मंत्री बीरबाहा हांसदा के वाहन पर हमला

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कानून की उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धाराओं के तहत भी मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने आरोपियों का मोबाइल फोन बरामद कर उसे जब्त कर लिया है. पुलिस के अनुसार आरोपियों ने पूछताछ में गुनाह कबूल कर लिया है. उन्हें कोलकाता के मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 19 जून तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

(एएनआई)

Last Updated : Jun 11, 2023, 1:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details