दिल्ली

delhi

Mamata slams IT survey on BBC: बीबीसी दफ्तरों पर आईटी की कार्रवाई को ममता ने कहा 'बहुत दुर्भाग्यपूर्व'

By

Published : Feb 15, 2023, 7:59 PM IST

बीबीसी (ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन), इंडिया के दिल्ली, मुंबई सहित अन्य दो अन्य संबंधित स्थानों पर मंगलवार से आयकर विभाग की ओर से सर्वे अभियान चलाया जा रहा है. इस सर्वे अभियान का बुधवार को दूसरा दिन था. आयकर विभाग के सर्वे अभियान को कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों ने कड़ी निन्दा की है. वहीं, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बर्नजी ने इसे 'बहुत दुर्भाग्यपूर्व' बताया है.

ममता बनर्जी
ममता बनर्जी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीबीसी इंडिया के कार्यालयों पर आयकर विभाग के सर्वे अभियान को 'बहुत दुर्भाग्यपूर्ण' बताया है. उन्होंने आरोप लगाया कि यह बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार का राजनीतिक प्रतिशोध है. भाजपा इस प्रतिशोध के साथ सरकार चला रही है. गौरतलब है कि बीबीसी ने प्रधानमंत्री और 2002 के गुजरात दंगों पर दो-भाग वाला वृत्तचित्र ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ प्रसारित किया था. इस वृत्तचित्र के प्रसारण किए जाने के कुछ सप्ताह बाद ही आयकर विभाग की ओर से ये औचक कार्रवाई हुई.

बनर्जी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में अपने कक्ष में कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है. यह भाजपा सरकार की राजनीतिक बदले की कार्रवाई प्रतीत हो रही है." उन्होंने आरोप लगाया कि भगवा पार्टी मीडिया को कंट्रोल कर रही है. इस तरह की कार्रवाइयां प्रेस की स्वतंत्रता को प्रभावित कर सकती हैं. मुख्यमंत्री ने कहा, "अगर ऐसा चलता रहा तो एक दिन देश में मीडिया का अस्तित्व खत्म हो जाएगा. भगवा पार्टी के नेता जनादेश की परवाह नहीं करते, उनका एकमात्र जनादेश तानाशाही है. वे हिटलर से भी आगे हैं."

बता दें कि मंगलवार को बीबीसी के दिल्ली और मुंबई स्थित कार्यालयों तथा दो अन्य संबंधित स्थानों पर आयकर विभाग ने कथित कर चोरी की जांच के तहत ‘सर्वे ऑपरेशन’ शुरू किया. ‘सर्वे ऑपरेशन’ बुधवार को भी जारी है. इधर, कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों ने इसकी कड़ी निन्दा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details