दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 12, 2021, 7:32 AM IST

ETV Bharat / bharat

कुरान से 26 आयतें हटाने की उठी मांग, धर्मगुरु ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चैयरमैन वसीम रिजवी ने कुरान से 26 आयतें हटाने की मांग की है, जिसको लेकर रिजवी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल कर दी है.

Wasim Rizvi
Wasim Rizvi

लखनऊ :उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चैयरमैन वसीम रिजवी लगातार अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं. वसीम रिजवी ने मुस्लिम समुदाय की पाक किताब कुरान से 26 आयतें हटाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. जिसके बाद से मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ पूरा मुस्लिम समुदाय वसीम रिजवी के खिलाफ आक्रोशित दिखाई दे रहा है.

मौलाना की कड़ी प्रतिक्रिया
वसीम रिजवी के कुरान पर दिए गए विवादित बयान के बाद अब मुस्लिम धर्मगुरुओं की प्रतिक्रिया सामने आने लगी है. दारुल उलूम फरंगी महल के प्रवक्ता मौलाना सुफियान निजामी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए गुरुवार को कहा कि वसीम जैसे लोग अपना दिमागी संतुलन खो चुके हैं, और सुर्खियों में बने रहने के लिए वो समय-समय पर इस तरह के बयान देते रहते हैं.

पढ़ें :-मिलिए फराह दीबा से जो कैलीग्राफी कर लिखती हैं कुरान की आयतें

उन्होंने कहा कि उनको बेवजह और बेमतलब के बयान देने की आदत है. लेकिन हमारा ये कहना है कि इससे पहले भी बड़े-बड़े बादशाह आए, जिन्होंने कुरान में बदलाव की कोशिश की. यजीद और वसीम रिजवी जैसे फसादी लोग इस दुनिया में आए हैं और खत्म हो गए है. कुरान जैसा था वैसा ही है और आगे भी वैसा ही रहेगा. निजामी ने कहा कि जनता को बेकार की बातों में पड़ने की जरूरत नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details