दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तराखंडः शब-ए-बारात पर दरगाह में मारपीट, वीडियो हुआ वायरल

उत्तराखंड के जसपुर में बीते रोज शब-ए-बारात के मौके पर दरगाह पर इबादत करने आए जायरीनों और मजार के मुजबिरों में मामूली बात को लेकर नोकझोंक हो गई. देखते ही देखते लोगों के बीच हाथापाई शुरू हो गई. जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

By

Published : Mar 31, 2021, 1:14 PM IST

शब-ए-बारात पर दरगाह में मारपीट
शब-ए-बारात पर दरगाह में मारपीट

काशीपुर (उत्तराखंड):उधमसिंह नगर जिले केजसपुर में बीते रोज शब-ए-बारात के मौके पर दरगाह में झड़प होने की खबर सामने आई है. मंगलवार को यहां इबादत करने आए जायरीनों और मजार के मुजबिरों में मामूली बात को लेकर नोकझोंक हो गई. देखते ही देखते लोग हाथापाई करने उतर गये. लाठी-डंडे पड़ने लगे. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

दरअसल, जसपुर में पतरामपुर के पास कालू सिद्ध बाबा की दरगाह है. शब-ए-बारात के मौके पर दरगाह में मजार पर इबादत करने आए जायरीनों और मजार के मुजबिरों में किसी बात को लेकर नोकझोंक हो गई. नोकझोंक इतनी बढ़ गई कि लोगों ने लाठियां चलानी शुरू कर दी. वहीं, इस मारपीट में सात लोग घायल हो गए. घायलों को जसपुर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया. सोनू नामक एक युवक की हालत गंभीर देखते हुए उसके परिजन उसे काशीपुर के एक निजी अस्पताल ले गए हैं. जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है.

शब-ए-बारात पर मारपीट

विवादों से घिरा दरगाह

बता दें कि जसपुर के तराई पश्चिम वन प्रभाग के पतरामपुर रेंज में कालू सिद्ध बाबा की मजार है. सोमवार और गुरुवार को यहां जायरीनों की भारी भीड़ होती है. लेकिन कुछ लोग कालू सिद्ध बाबा की मजार पर अपना हक जता रहे हैं. लंबे समय से यह जगह विवादों के घेरे में है. यहां आए चंदे को लेकर भी विवाद होते रहते हैं. वहीं, कल जब सभी लोग होली के त्योहार में व्यस्त थे तो कालू सिद्ध बाबा के दर्शन करने कुछ लोग मजार पर पहुंचे थे. चंदे की बात पर कहासुनी को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि मजार पर रह रहे लोगों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी.

ये भी पढ़ेंःदेहरादून: मुकदमा दर्ज करने में लापरवाही चौकी प्रभारी को पड़ी भारी, DGP ने किया लाइन हाजिर

मोबाइल में कैद वीडियो को कर दिया वायरल

इस पूरे मामले को किसी ने अपने मोबाइल फोन में कैद कर लिया और मारपीट का वीडियो वायरल हो गया. वहीं, इस मामले में जसपुर कोतवाल जगदीश सिंह देउपा का कहना है कि मजार पर लोगों के साथ मारपीट की गई है. इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है. पीड़ितों द्वारा तहरीर दी जाएगी तो उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details