दिल्ली

delhi

उत्तराखंड : सेना भर्ती में धांधलेबाजी करने वाला आरोपी 27 साल बाद गिरफ्तार

By

Published : Feb 12, 2021, 9:41 PM IST

रुड़की पुलिस ने 27 साल से फरार चल रहे इनामी आरोपी को गिरफ्तार किया है. 1993 में आरोपी रुड़की बीईजी सेंटर में आर्मी की भर्ती में शामिल होने आया था. जहां आरोपी छल करने की नीयत से फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत कर भर्ती में शामिल हुआ था.

police
police

रुड़की: 27 साल अपने जुर्म को छिपाकर गुमनाम जिन्दगी जी रहा आरोपी आखिरकार 27 साल बाद उत्तराखंड पुलिस के हत्थे चढ़ गया. दरअसल, 1993 में आरोपी रुड़की बीईजी सेंटर में आर्मी की भर्ती में शामिल होने आया था. जहां आरोपी छल करने की नीयत से फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत कर भर्ती में शामिल हुआ था. मामला प्रकाश में आया तो कर्नल नवकेश सिंह ने रुड़की पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया. तभी से आरोपी फरार चल रहा था.

उत्तराखंड : सेना भर्ती में धांधलेबाजी करने वाला आरोपी 27 साल बाद गिरफ्तार

इसी दौरान हरिद्वार एसएसपी ने 2018 में फरार आरोपी पर ढाई हजार और पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल ने पांच हजार के इनाम की घोषणा की थी.

बता दें कि हरिद्वार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर फरार इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए जनपद में चलाए जा रहे अभियान में रुड़की सिविल लाइन कोतवाली पुलिस को यह सफलता हाथ लगी है.

कोतवाली पुलिस व एलआईयू हरिद्वार की टीम ने पुलिस अधीक्षक अपराध के नेतृत्व में मध्य प्रदेश के जबलपुर से 27 साल से फरार चल रहे इनामी अपराधी गुलाब सिंह को गिरफ्तार किया है. जो पुरानी टिहरी थानाक्षेत्र के सिसौली गांव का निवासी है.

यह भी पढ़ें- केरल में एम्स क्यों नहीं, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया ये जवाब

रुड़की सिविल लाइन कोतवाली में घटना का खुलासा करते हुए एसपी क्राइम हरिद्वार प्रदीप कुमार राय ने बताया कि 27 साल बाद फरार इनामी अपराधी की गिरफ्तारी की गई है. जिसमें पुलिस टीम ने बेहतर कार्य का प्रदर्शन करते हुए पूरी सतर्कता के साथ इस काम को अंजाम दिया.

उन्होंने बताया कि 27 साल बाद आरोपी की गिरफ्तारी ये साबित करती है कि अपराधी कितना ही शातिर क्यों न हो, पुलिस से बच नहीं सकता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details