दिल्ली

delhi

पीएम मोदी से मिले उत्तराखंड के सांसद, प्रधानमंत्री ने चाय का दिया था निमंत्रण

By

Published : Dec 16, 2022, 1:13 PM IST

उत्तराखंड के सांसदों ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. सांसदों ने पीएम मोदी को विधानसभा चुनाव में शानदार जीत की बधाई दी. सांसदों ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड सांसदों को चाय पर बुलाया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

दिल्ली/देहरादूनः उत्तराखंड के सांसदों ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. सांसदों ने पीएम मोदी को विधानसभा चुनाव में शानदार जीत की बधाई दी. सांसदों ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड सांसदों को चाय पर बुलाया था. इससे पहले भी उत्तर प्रदेश के राज्यसभा सांसदों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाय पर बातचीत कर चुके हैं.

मुलाकात करने वालों में उत्तराखंड भाजपा प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, सांसद एवं केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, तीरथ सिंह रावत, रानी राज्यलक्ष्मी शाह, अजय टम्टा, अनिल बलूनी, नरेश बंसल शामिल थे.

सीएम धामी ने पीएम मोदी से की थी मुलाकात:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसद भवन में लगभग एक घंटा मुलाकात की. इस मुलाकात में सीएम धामी ने प्रधानमंत्री से उत्तराखंड की 44 जलविद्युत परियोजनाओं को फिर से शुरू करने के संबंध में चर्चा की. इसके साथ ही दोनों नेताओं के बीच प्रदेश के विकास कार्यों को लेकर भी चर्चा हुई.
पढ़ें-सीएम धामी ने PM मोदी से गैरसैंण के लिए मांगा एयरपोर्ट, 35 नए रोपवे प्रोजेक्ट को लेकर भी चर्चा

जिसके बाद सीएम धामी ने कहा कि जलविद्युत परियोजनाएं उत्तराखंड की आर्थिकी के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. राज्य गठन के समय भी जलविद्युत परियोजनाएं केंद्र बिंदु में थीं. लेकिन बीते कुछ सालों में इस क्षेत्र में प्रगति इसलिए नहीं हो पाई कि कहीं पर उच्चतम न्यायालय का और कई मंत्रालयों के आपसी निपटारे में समन्वय ना हो पाने की वजह से यहां परेशानी आई. सीएम धामी ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी से अनुरोध किया है कि इन जल विद्युत परियोजनाओं को फिर से चालू के लिए जल्द से जल्द पीएमओ के स्तर पर विचार करने का आग्रह किया. साथ सीएम धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उत्तराखंड आने का न्योता दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details