दिल्ली

delhi

कर्नाटक में उडुपी गर्ल्स कॉलेज कक्षाओं में नहीं देगा हिजाब की अनुमति

By

Published : Jan 31, 2022, 7:37 PM IST

उडुपी के सरकारी गर्ल्स पीयू कॉलेज (Government Girls PU College of Udupi) ने स्पष्ट रूप से सूचित किया है कि हिजाब (Islamic headscarf) पहनने वाली छात्राओं को कक्षाओं के अंदर जाने की अनुमति नहीं (not allowed inside classes) दी जाएगी.

Udupi matter
उडुपी प्रकरण

उडुपी :उडुपी गर्ल्स कॉलेज (Government Girls PU College of Udupi) कक्षाओं में हिजाब पहनने की अनुमति नहीं देगा. अधिकारियों के निर्णय की घोषणा सोमवार को उडुपी विधायक और कॉलेज विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष के रघुपति भट ने की. यह घोषणा पांच में से चार छात्रों के साथ बैठक के बाद की गई जो कक्षाओं का बहिष्कार करके कॉलेज के अधिकारियों के फैसले का विरोध कर रहे थे.

भट ने कहा कि छात्रों को उन कक्षाओं के अंदर हिजाब पहनने की अनुमति देना संभव नहीं है जहां केवल ड्रेस की अनुमति है. इस फैसले से बच्चियों के माता-पिता को भी अवगत करा दिया गया है. उन्होंने कहा कि वे अपने परिवार के पुरुष सदस्यों से बात करने के बाद कोई फैसला लेंगे. उन्होंने कहा कि मंगलवार से छात्रों को कॉलेज परिसर में किसी भी तरह की अव्यवस्था या भ्रम पैदा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- फेसबुक पोस्ट को लेकर व्यक्ति की हत्या, हिंदू संगठनों का पूरे गुजरात में प्रदर्शन, पुलिस लाठीचार्ज

संगठनों के प्रतिनिधियों और मीडियाकर्मियों को भी परिसर के अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी. भट ने कहा कि यह कदम इसलिए उठाया गया है क्योंकि कॉलेज को अन्य छात्रों के माता-पिता से शिकायतें मिल रही थीं, जब परीक्षाएं नजदीक थीं. यदि छात्रों या उनके माता-पिता को कोई और शिकायत है, तो वे इसे जिला उपायुक्त से कर सकते हैं. विधायक ने कहा कि केवल अनुशासन का पालन करने वालों को परिसर के अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details