दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 19, 2021, 10:36 PM IST

ETV Bharat / bharat

हर बालिग को वैक्सीन देने के फैसले पर उद्धव का पीएम को धन्यवाद

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 18 वर्ष से अधिक के हर शख्स को वैक्सीन लगाने के सरकार के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने पीएम मोदी को इसके लिए धन्यवाद दिया है.

उद्धव का पीएम को धन्यवाद
उद्धव का पीएम को धन्यवाद

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उम्मीद जतायी कि केंद्र ने एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के हर व्यक्ति टीका लगाने की घोषणा की है, तब राज्य को समय से कोविड-19 के टीके मिलेगा. साथ ही, उन्होंने टीकाकरण अभियान के दायरे का विस्तार करने की उनकी मांग पर गौर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया.

कई राज्यों में कोरोना के मामले बड़ी तेजी से बढ़ते जाने के बीच केंद्र सरकार ने राज्यों, निजी अस्पतालों एवं औद्योगिक प्रतिष्ठानों को सीधे विनिर्माताओं से खुराक प्राप्त करने की अनुमति देने के लिए टीकाकरण अभियान को उदार भी बना दिया.

एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा, कुछ समय पहले मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 25 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाने का निर्णय लेने का अनुरोध किया था. केंद्र सरकार ने 18 साल से अधिक उम्र सभी व्यक्तियों को टीका लगाने की घोषणा करके आज सकारात्मक कदम उठाया एवं मेरी मांग पर विचार किया.

पढ़ें-कोरोना टीके पर बड़ा फैसला : एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को लगेगी वैक्सीन

ठाकरे ने कहा, मैं प्रधानमंत्री एवं (केंद्रीय) स्वास्थ्य मंत्री को इसके लिए धन्यवाद देता हूं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि (18 साल के अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाने के लिए) महाराष्ट्र में योजना बनायी जाएगी एवं उम्मीद जतायी कि राज्य को समय पर टीके मिलेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details