दिल्ली

delhi

By

Published : May 22, 2023, 7:49 AM IST

ETV Bharat / bharat

Bijapur Naxal Arrests: हत्या और आगजनी में शामिल इनामी महिला नक्सली गिरफ्तार

bijapur news बीजापुर में सुरक्षाबलों ने सर्चिंग के दौरान दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार नक्सलियों में एक महिला नक्सली है जिस पर 3 लाख रुपये का इनाम घोषित था. chhattisgarh news

Bijapur Naxal Arrests
इनामी महिला नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर: रविवार को छत्तीसगढ़ में नक्सल मोर्च पर सुरक्षाबलों के जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी. जवानों ने बीजापुर और कांकेर में 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया. कांकेर में गिरफ्तार नक्सलियों पर 8-8 लाख का इनाम था जबकि बीजापुर में 3 लाख की इनामी महिला नक्सली पकड़ी गई.

ऐसे हुई गिरफ्तारी:बीजापुर जिले में संचालित नक्सली विरोधी अभियान के तहत थाना मोदकपाल से डीआरजी, महिला कमांडो और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 170/ए कंपनी कांदुलनार की ओर निकली थी. अभियान के दौरान कांदुलनार की ओर से आ रहे बाइक क्रमांक CG 10NC/5458 हीरो डिलक्स में एक युवक और युवती आते दिखे, जो सुरक्षाबलों को देखते ही भागने की कोशिश करने लगे. नक्सली होने की आशंका में सुरक्षाबलों और महिला कमांडो ने उनका पीछा किया और उन्हें गिरफ्तार किया.

  1. Bijapur Naxal News: IED सर्चिंग के दौरान मुठभेड़ में 2 कोबरा जवान घायल
  2. Bastar News: नक्सल प्रभावित बस्तर में मोबाइल कनेक्टिविटी ने ऐसे बदल दिया लोगों का जीवन
  3. Kanker News: दो इनामी सहित तीन नक्सली गिरफ्तार, 8 किलो का आईईडी और वॉकी टॉकी बरामद
  4. Sukma News : नक्सली हिड़मा और रमन्ना के गढ़ में कवासी लखमा, गोल्लापल्ली में करोड़ों की दी सौगात

3 लाख की इनामी महिला नक्सली गिरफ्तार: पूछताछ में दोनों ने नक्सली संगठन के लिए काम करने की बात स्वीकार की. गिरफ्तार महिला नक्सली का नाम सुक्की पूनेम ऊर्फ कुमारी पूनेम है. जो डिप्टी कमांडर के रूप में नक्सली संगठन में सक्रिय थी. उस पर 3 लाख रुपये का इनाम घोषित था. युवती के पास रखे बैग में नक्सली पोस्टर, पाम्पलेट और पर्चे मिले जिसमें शासन विरोधी नारे लिखे हुए थे. महिला नक्सली 18 मार्च 2023 को ग्राम अगंमपल्ली पटेलपारा में एक ग्रामीण की हत्या में शामिल थी. इससे पहले 25 मार्च 2020 को आवापल्ली थाने में चेरकडोडी से भण्डारपाल रोड निर्माण कार्य में लगे पोकलेन और ट्रैक्टर में आगजनी की घटना में भी शामिल थी. गिरफ्तार दूसरे नक्सली का नाम विनीत इरपा है जो नक्सली सदस्य बताया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details