दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 20, 2022, 10:43 PM IST

ETV Bharat / bharat

कर्नाटक में एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर ने पहाड़ी से 250 फीट नीचे गिरे ट्रेकर को बचाया

कर्नाटक के चिक्कबल्लापुरा स्थित नंदीगिरीधाम थाना क्षेत्र में पड़ने वाले ब्रह्मगिरी पहाड़ी (Brahmagiri hill near the Nandigiridham of Chikkaballapura ) पर सप्ताहांत में ट्रेकिंग करने गया पीईएस यूनिवर्सिटी (PES University, Bangalore), बैंगलोर का छात्र निशांत गुल्ला पहाड़ी से 250 फीट नीचे गिर गया. ट्रेकिंग के दौरान पहाड़ी से नीचे गिरे वायुसेना के हेलीकॉप्टर (Air Force helicopter) से युवक को बचाया (Young Man Rescued) गया. युवक मूल रूप से दिल्ली का रहने वाला (Delhi-based youth Nishant Gulla) है.

Trekker rescued by  Air Force helicopter who fell down from the hill in Karnataka
कर्नाटक में एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर ने पहाड़ी से 250 फीट नीचे गिरे ट्रेकर को बचाया

चिक्कबल्लापुरा :ट्रेकिंग के दौरान पहाड़ी से नीचे गिरे वायुसेना के हेलीकॉप्टर (Air Force helicopter) से युवक को बचाया (Young Man Rescued) गया. यह घटना कर्नाटक के चिक्कबल्लापुरा जिले के नंदीगिरिधाम के पास ब्रह्मगिरी पहाड़ी (Brahmagiri hill near the Nandigiridham of Chikkaballapura) पर हुई.

कर्नाटक के चिक्कबल्लापुरा स्थित नंदीगिरीधाम थाना क्षेत्र में पड़ने वाले ब्रह्मगिरी पहाड़ी पर सप्ताहांत यात्रा पर प्रतिबंध के बाद भी दिल्ली का रहने वाला युवक निशांत गुल्ला (19) (Delhi-based youth Nishant Gulla) ब्रह्मगिरी पहाड़ी पर ट्रेकिंग करने चला गया. ट्रेकिंग के दौरान वह पहाड़ी से नीचे गिर गया. निशांत गुल्ला पीईएस यूनिवर्सिटी (PES University, Bangalore), बैंगलोर का छात्र है.

कर्नाटक में एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर ने पहाड़ी से 250 फीट नीचे गिरे ट्रेकर को बचाया

पढ़ें: केरल : पहाड़ी पर फंसे ट्रेकर बाबू की हालत स्थिर, सेना ने बचाई थी जान

वह पहाड़ी से 250 फीट नीचे गिर गया था. जहां से एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर ने उसे बचाया वहां से नीचे 300 फीट गहरी खाई थी. वायु सेना के हेलीकॉप्टर से पहले पुलिस (Police), दमकलकर्मी (Firefighters), एसडीआरएफ (SDRF) और एनडीआरआरएफ (NDRRF) की टीमों ने उसे बचाने की काफी कोशिश की. अंततः वायु सेना (Air Force) की मदद ली गई. चिक्कबल्लापुरा के एसपी मिथुन कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details