दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 1 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Apr 10, 2021, 1:00 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. पं.बंगाल में बवाल: चौथे चरण के चुनाव के दौरान जबरदस्त हिंसा, 4 की मौत

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में हुई गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए. तृणमूल कांग्रेस आरोप लगा रही है कि ये गोलीबारी केंद्रीय बलों ने की.

2. 24 घंटे में 1.45 लाख मामले, सक्रिय मामले 10 लाख पार

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, इस महीने के अंत तक सक्रिय मामले लगभग एक लाख तक बढ़ने की संभावना है. लोग अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलें, मास्क जरूर लगाएं, सुरक्षित दूरी बनाएं और हाथ साफ रखें. हमने हर जिले में एक कोविड केयर सेंटर खोलने का फैसला किया है.

3. प. बंगाल विधानसभा चुनाव: अब तक 33.98 फीसद वोटिंग, कूच बिहार में फायरिंग, 4 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में कूचबिहार जिले के सीतलकूची में सीआईएसएफ ने अपने ऊपर हमले के बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए कथित तौर पर गोलियां चलाई, जिसमें चार लोग मारे गए. ये जानकारी पुलिस सूत्रों ने दी है.

4. ममता के रणनीतिकार PK ने की BJP की तारीफ, अमित मालवीय ने जारी किया ऑडियो चैट

भारतीय जनता पार्टी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की पत्रकारों से हुई बातचीत की ऑडियो चैट ट्वीट कर जारी किया है. जिसमें उन्होंने बीजेपी की तारीफ करते सुनाई दे रहे हैं. प्रशांत किशोर का कहना है कि टीएमसी के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी है. बता दें कि पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटों के लिए आठ चरणों में चुनाव हो रहा है. मतगणना दो मई को होगी.

5. हुगली में भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी की गाड़ी पर हमला

पश्चिम बंगाल में आज चाैथे चरण का मतदान हाे रहा है. इस दाैरान भाजपा और टीएमसी में आराेप-प्रत्याराेप का दाैर जारी है.

6. बिहार के थानेदार की बंगाल में पीट-पीटकर हत्या

बिहार-बंगाल सीमा पर छापेमारी के दौरान अपराधियों ने एसएचओ की पीट-पीटकर हत्या कर दी. जानकारी के अनुसार एसएचओ छापेमारी के दौरान बंगाल की सीमा में गए थे. जहां अपराधियों ने घेरकर उनकी पीट-पीटकर हत्या कर दी. एसपी इस घटना की पुष्टि करते हुए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

7. राहुल ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर मोदी सरकार को घेरा, किया ट्वीट

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर एक बार फिर हमला बोला है. उन्होंने केंद्र सरकार के निशाने पर लेते हुए ट्वीट किया है.

8. ममता को पश्चिम बंगाल से हटाना सबसे बड़ी चुनौती: बाबुल सुप्रियो

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के लिए वोटिंग हो रही है. इसी दौरान भाजपा नेता और टॉलीगंज से उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो ने सीएम ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा. केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी तथा अरूप बिस्वास की राजनीतिक किस्मत का फैसला शनिवार को चौथे चरण के चुनाव के लिए हो रहे मतदान में होगा.

9. कोरोना का कहर- देश के इन राज्यों में सबसे ज्यादा संक्रमण

देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 10,46,631 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,19,90,859 है.

10. बंगाल चुनाव के पांचवें चरण में 25 प्रतिशत उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले : एडीआर

318 उम्मीदवारों का विश्लेषण किया गया जिनमें से 79 (25 प्रतिशत) उम्मीदवारों ने अपने खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज होने की घोषणा की है और 64 (20 प्रतिशत) उम्मीदवारों ने अपने खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले दर्ज होने की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details