दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 6, 2021, 9:01 PM IST

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @9 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर डालें एक नजर

एक क्लिक में जानें देश की अब तक की बड़ी खबरें. देश की तमाम हलचलों पर हमारी पैनी नजर है. देश की बड़ी खबरें, जो आपसे जुड़ी हुई हैं, यहां हम आपको बताएंगे.

TOP 10
बड़ी खबरों पर डालें एक नजर

हैदराबाद : देश की तमाम हलचलों पर हमारी पैनी नजर है. देश की बड़ी खबरें, जो आपसे जुड़ी हुई हैं, यहां हम आपको बताएंगे.

1. डिजिटल लोन एप्स या मौत का हलफनामा

आरबीआई ने अपनी ओर से लोगों को डिजिटल ऋणों को देने वाले व्यक्तियों के बहकावे में नहीं आने की सलाह दी है. इसने बस यह कहकर कि अपने बैंक खाते या आधार विवरण को अनधिकृत व्यक्तियों के साथ साझा न करें, इस मुद्दे से हाथ धो लिए. वहीं, केंद्र सरकार ने भी इसे राज्य का विषय बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया. लोन एप्स के दलदल से निकलने के लिए सामूहिक एकजुटता की जरूरत है. पढ़ें पूरी रिपोर्ट...

2. 73वां दिन : लुधियाना के चक्काजाम में नजर आया 'भिंडरावाले' का झंडा

73 दिनों से जारी किसान आंदोलन में आज एक नई तस्वीर से सवाल उठ गया है कि क्या शनिवार को बुलाए गए चक्का जाम में भी खालिस्तानी तत्व घुसपैठ करने में कामयाब हो गए? न्यूज एजेंसी एएनआई ने लुधियाना की एक तस्वीर जारी की है जिसमें एक ट्रैक्टर पर लगे झंडे में जरनैल सिंह भिंडरावाले जैसी छवि दिख रही है.

3. जम्मू-कश्मीर : जैश का टॉप कमांडर हिदायतुल्ला मलिक गिरफ्तार

लश्कर-ए-मुस्तफा आतंकी संगठन के प्रमुख हिदायतुल्ला मलिक को जम्मू और अनंतनाग पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में जम्मू से गिरफ्तार किया है.

4. महिला IPS ने IFS पति के खिलाफ दर्ज कराया दहेज प्रताड़ना का मुकदमा

कर्नाटक की एक महिला आईपीएस ऑफिसर के साथ उनके ही पति समेत परिवार ने चंद पैसों के खातिर जानवरों जैसा सलूक किया. मारपीट और हर दिन हो रही दहेज की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने ऐसा कदम उठाया, जिसका अंदाजा शायद पति के साथ-साथ परिवार को भी न था. जानें क्या है पूरा मामला... महिला आईपीएस ने आईएफएस पति के खिलाफ दर्ज कराया दहेज प्रताड़ना का मुकदमा.

5. राष्ट्रपति ने किया जनरल थिमैया संग्रहालय का उद्घाटन, सैन्य सामान होंगे आकर्षण

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को सेना के पूर्व प्रमुख जनरल के.एस. थिमैया संग्रहालय का उद्घाटन किया. इस मौके पर प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत भी मौजूद रहे. इससे पूर्व कोविंद जिले में कावेरी नदी के उद्गम स्थल तलकावेरी गए और एक विशेष पूजा की.

6. थोराट की जगह पोटले को महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख बनाने से शिवसेना नाखुश !

शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' के एक संपादकीय में बालासाहेब थोराट की जगह नाना पटोले को महाराष्ट्र कांग्रेस का प्रमुख बनाए जाने पर नाखुशी का संकेत दिया गया.

7. भारत-यूरोपीय संघ के बीच उच्चस्तरीय वार्ता में व्यापार, निवेश बढ़ाने पर चर्चा

भारत और यूरोपीय संघ ने द्विपक्षीय व्यापार और निवेश को बढ़ाने को लेकर चर्चा की. भारत की ओर से वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल वार्ता में शामिल हुए.

8. उत्तराखंड के सीएम बोले-300 पाकिस्तानी ट्विटर हैंडल कर रहे किसानों को गुमराह

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि किसान आंदोलन को लेकर कहा कि 300 पाकिस्तानी ट्विटर हैंडल किसानों को गुमराह कर रहे हैं. रावत ने शनिवार को कृषि ऋण कार्यक्रम में यह बात कही.

9. टिकैत का केंद्र को अल्टीमेटम, दो अक्टूबर तक जारी रहेगा आंदोलन

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि दो अक्टूबर के बाद ही आगे का प्रोग्राम बनाएंगे. लंबे समय से कृषि कानून रद्द कराने को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन जारी है. ऐसे में अब किसानों का विरोध प्रदर्शन काफी लंबा खिंचता जा रहा है. वहीं अब टिकैत के इस बयान के बाद कई मायने निकाले जा रहे हैं.

10. सरकार की छवि तभी सुधरेगी जब किसान आंदोलन खत्म होगा

केंद्र द्वारा पारित किए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलनरत हैं. किसानों की मांग है कि कानूनों को वापस लिया जाए. इसको लेकर सरकार और किसानों के बीच कई दौर की वार्ताएं भी हुईं. सरकार और किसानों के बीच गतिरोध सरकार की छवि को प्रभावित कर रहा है. पढ़ें विस्तार से...

ABOUT THE AUTHOR

...view details