दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : May 26, 2021, 7:03 PM IST

देश-दुनिया की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top 10 national news at 7 PM
टॉप 10 राष्ट्रीय न्यूज

  • वॉट्सएप को केंद्र का जवाब- निजता के अधिकार का उल्लंघन करने की मंशा नहीं

वॉट्सएप के प्रयोग के दौरान नागरिकों के 'निजता का अधिकार' को लेकर केंद्र ने स्पष्ट किया है कि भारत सरकार निजता के अधिकार का सम्मान करती है. सरकार ने कहा कि जब भी कभी वॉट्सएप के लिए किसी संदेश विशेष के श्रोत का खुलासा करना आवश्यक होगा, ऐसे समय में भी सरकार का इरादा 'निजता के अधिकार' का उल्लंघन करने का नहीं है.

  • चक्रवात यास से बड़ा नुकसान, बंगाल में 1 करोड़ लोग प्रभावित, तीन लाख मकानों को क्षति

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चक्रवात 'यास' से हुए नुकसान के बारे में कहा कि इससे कम से कम एक कराेड़ लाेग प्रभावित हुए हैं. अभी सरकार के पास चक्रवात के कारण हुए नुकसान संबंधी प्रारंभिक आंकड़े हैं. बनर्जी ने कहा कि नुकसान संबंधी सटीक जानकारी मिलने में कम से कम 72 घंटे लगेंगे.

  • चक्रवात 'यास' : ममता बनर्जी ने की केंद्रीय बलों की तारीफ

चक्रवाती तूफान 'यास' ने पश्चिम बंगाल में भी कहर बरपाया. हालांकि, राज्य सरकार और केंद्रीय सुरक्षा बलों की सतर्कता के कारण यहां कम नुकसान होने का अंदाजा लगाया जा रहा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस दौरान खुद कंट्रोल रूम से स्थिति की निगरानी की.

  • किसी में दम नहीं है जो मुझे गिरफ्तार कर सके- बाबा रामदेव

बाबा रामदेव का एक और वीडियो सामने आया है. यह वीडियो उस वक्त का है जब बाबा अपने देश भर के उद्योग से जुड़े पदाधिकारियों से बातचीत कर रहे थे. इसी बातचीत के दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि 'अरेस्ट तो उनका बाप भी कोई नहीं कर सकता बाबा रामदेव को'.

  • IMA ने PM काे लिखा पत्र, बाबा रामदेव के खिलाफ हो देशद्रोह के तहत कार्रवाई

एलोपैथ और आयुर्वेद विवाद के बीच IMA ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखते हुए बाबा रामदेव के खिलाफ देशद्रोह का आराेप लगाया है और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. IMA ने पीएम मोदी को पत्र लिखे कहा कि 'पतंजलि के मालिक बाबा रामदेव द्वारा टीकाकरण पर गलत सूचना प्रसारण अभियान को रोका जाना चाहिए.

  • वैक्सीन की किल्लत पर बोले CM केजरीवाल, टीम इंडिया बनकर काम करने की जरूरत

बुधवार शाम डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में वैक्सीन की भारी किल्लत है. 18+ के लिए वैक्सीन बीते चार दिन से खत्म है. वहीं, बुजुर्गों के लिए कोवैक्सीन भी खत्म हो गई है. सीएम ने कहा कि यह सिर्फ दिल्ली की बात नहीं है, देशभर के कई टीकाकरण केंद्र बंद हो चुके हैं.

  • दिल्ली को कोरोना वैक्सीन सप्लाई करेंगे स्पूतनिक वी के उत्पादक : केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि स्पूतनिक वी के विनिर्माता दिल्ली को इस रूसी कोविड निरोधी टीके की आपूर्ति करने के लिए राजी हो गए हैं, लेकिन टीके की कितनी खुराक मिलेंगी यह अभी तय नहीं हुआ है. केजरीवाल ने यह भी बताया कि दिल्ली में ब्लैक फंगस के करीब 620 मामले हैं. इसके उपचार में इस्तेमाल होने वाले एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शन की यहां पर कमी है.

  • कोविड-19 का असर : तीन जुलाई को होने वाली JEE (एडवांस्ड) की परीक्षा स्थगित

कोविड-19 महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए आईआईटी में इंजीनियरिंग संकाय में प्रवेश के लिए प्रस्तावित संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई (एडवांस्ड) 2021 स्थगित कर दी गई है. जेईई (एडवांस्ड) की आधिकारिक वेबसाइट पर यह जानकारी दी गई है.

  • बाजार में आई कोरोना की एक और दवा, कीमत 60 हजार

भारत में कोरोना पर रोक लगाने के लिए मुख्य रूप से रेमडेसिविर और प्लाज्मा थेरेपी का इस्तेमाल किया जा रहा है. लेकिन अब बाजार में एक और दवा उपलब्ध हो गई है. इसका नाम कोविड कॉकटेल है. इसकी कीमत 59760 रुपये है. यह कोरोना के बी.1.617 वैरिएंट पर काफी प्रभावकारी है.

  • देश में मचा है सियासी बवाल और यहां घर-घर बंट रही यूथ कांग्रेस की 'टूलकिट'

इन दिनों देश की सियासत टूलकिट के इर्द गिर्द घूम रही है. बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के बीच टूलकिट को लेकर वार-पलटवार का दौर जारी है. इसी टूलकिट को लेकर कांग्रेस नेताओं ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, स्मृति ईरानी, संबित पात्रा समेत कई नेताओं पर एफआईआर दर्ज करवाई है. कुल मिलाकर देशभर में टूलकिट पर सियासी बवाल मचा है लेकिन देश के एक हिस्से में टूलकिट घर-घर बांटी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details