दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Dec 3, 2020, 4:02 PM IST

top 10 news at 4 PM
top 10 news at 4 PM

हैदराबाद: देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1-केंद्र सरकार और किसान नेताओं के बीच चौथे दौर की बैठक जारी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि भारत सरकार किसानों से लगातार चर्चा कर रही है और मुझे आशा है कि चर्चा के सकारात्मक परिणाम निकलेंगे. चौथे चरण की चर्चा में कोई न कोई पक्ष जरूर निकलेगा.

2-शाह से वार्ता के बाद बोले कैप्टन, हमें जल्द ही हल निकालना होगा

नए कृषि कानूनों पर जारी गतिरोध के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. गृह मंत्री के आवास पर हुई दोनों नेताओं के बीच हुई बैठक खत्म हो गई है.

3-कोविड वैक्सीन को निशाना बना सकते हैं संगठित अपराध नेटवर्क: इंटरपोल

इंटरपोल ने अपने 194 सदस्य देशों की कानून प्रवर्तन एजेंसियों के लिए अलर्ट जारी कर कहा है कि संगठित अपराध नेटवर्क फिजिकली या ऑनलाइन कोविड-19 वैक्सीन को निशाना बना सकते हैं.

4-डॉ. राजेंद्र प्रसाद की 136वीं जयंती, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने किया याद

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉ. राजेंद्र प्रसाद को उनकी 136वीं जयंती पर याद किया. राजेंद्र प्रसाद 1950 से 1962 तक भारत के पहले राष्ट्रपति थे.

5-प्रेस परिषद की सरकार से मांग, पत्रकारों को मिले 'कोविड योद्धा' का दर्जा

कोरोना वायरस से फैली महामारी ने देश में 1.38 लाख लोगों की जान लेली है. इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में पहली पंक्ति में स्वास्थ्यकर्मियों के बाद पत्रकार रहे हैं. भारतीय प्रेस परिषद ने सरकार से सिफारिश की है कि वह कोविड-19 से मारे गए पत्रकारों को 'कोविड योद्धा' की श्रेणी में शामिल करें.

6-मसालों के शहंशाह महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन

मसालों के किंग कहे जाने वाले महाशय धर्मपाल गुलाटी का दिल्ली के चंदन देवी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान 97 साल की उम्र में निधन हो गया. उनका निधन आज सुबह 5 बजकर 38 मिनट पर हुआ.

7-उत्तर प्रदेश : बोरवेल में गिरे मासूम की मौत, 18 घंटे चला रेस्क्यू

मामला महोबा जिले के कुलपहाड़ थाना क्षेत्र के बुधौरा गांव का है, जहां किसान भागीरथ कुशवाहा अपने परिवार के साथ गेहूं की फसल की सिंचाई कर रहे थे, तभी खेत में खेल रहा भागीरथ का चार साल का बेटा घनेन्द्र नौ इंच चौड़े बोरवेल में जा गिरा. 18 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी बच्चे को नहीं बचाया जा सका.

8-गुजरात हाईकोर्ट के मास्क संबंधी फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

मास्क न पहनने वालों को कोविड-19 केंद्र में सामुदायिक सेवा के काम पर लगाने के गुजरात उच्च न्यायालय के फैसले पर उच्चतम न्यायालय ने रोक लगाई. पढ़ें विस्तार से...

9-कोरोना टीकाकरण पर रुख स्पष्ट करें प्रधानमंत्री : राहुल गांधी

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस के टीके को लेकर पीएम मोदी को घेरा है. उन्होंने कहा कि कभी कहा जाता है कि मुफ्त में टीका उपलब्ध होगा. कभी कहते हैं कि सभी को नहीं मिलेगा. आखिर सरकार चाहती क्या है.

10-केरल मनी लॉन्ड्रिंग जांच : पीएफआई अध्यक्ष और राष्ट्रीय सचिव के घर ईडी का छापा

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन के मामले में केरल में पीएफआई के अध्यक्ष ओएम अब्दुल सलाम और अन्य के ठिकानों पर छापेमारी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details