दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 4 PM : देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Nov 27, 2020, 4:01 PM IST

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1.कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों की मिली दिल्ली में प्रवेश की अनुमति

दिल्ली कूच को लेकर किसानों का आंदोलन आक्रामक होता जा रहा है. सिंघु बॉर्डर पर पुलिस और किसानों के बीच भिड़ंत हुई. किसानों को रोकने के लिए यहां पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं, लेकिन इसके बाद भी किसान डटे हुए हैं.

2. किसानों का प्रदर्शन ः राहुल बोले- याद रखें पीएम, ये तो शुरुआत है

किसानों के प्रदर्शन को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को अहंकारी करार दिया है. उन्होंने सरकार को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यह तो बस शुरुआत है.

3. प.बंगाल चुनाव: दार्जिलिंग में गर्म हुई सियासत, क्या गुरुंग होंगे गेम चेंजर?

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2020 के लिए बिसात बिछने लगी है. जहां बीजेपी सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस को जड़ से उखाड़ फेंकने में लगी है, वहीं, गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने इस बार भारतीय जनता पार्टी से किनारा कर लिया है.

4. महाराष्ट्र : बॉम्बे हाईकोर्ट ने बीएमसी को दिया आदेश, कंगना को दें मुआवजा

बॉम्बे उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) द्वारा अभिनेत्री कंगना रनौत के बंगले के हिस्से को ध्वस्त करने की कार्रवाई द्वेषपूर्ण कृत्य था और अभिनेत्री को नुकसान पहुंचाने के लिए किया गया था. अदालत ने विध्वंस के आदेश को रद्द कर दिया.

5. 80% लोग नहीं पहन रहे मास्क, बाकी जबड़ों पर लगा रहे: सुप्रीम कोर्ट

कोरोना वायरस एक बार फिर लोगों को अपनी जद में ले रहा है. ऐसे में कोरोना को लेकर उठाए गए केंद्र सरकार के कदमों पर सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जाहिर की है.

6. कोविड अस्पताल अग्निकांड: सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार को लगाई फटकार

गुजरात में कोविड अस्पताल हुई आग की घटना का सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है. कोर्ट ने मामले को लेकर गुजरात सरकार को फटकारते हुए कहा है कि यह घटना पहली बार नहीं हुई है.

7. पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम उल्लंघन में सेना के तीन जवान शहीद

पाकिस्तान ने बिना उकसावे के युद्धविराम का उल्लंघन किया. गोलीबारी में भारतीय सेना के तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. घाटलों को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मृत्यु हो गई.

8. बंगाल सरकार के नेता सुवेंदु अधिकारी ने दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल के सिंचाई और परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी ने हुगली रिवर ब्रिज कमिश्नर्स (एचआरबीसी) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है.

9. उप्र : बच्ची के शव को कुत्ते द्वारा नोंचने का वीडियो हुआ वायरल

उत्तर प्रदेश के एक सरकारी अस्पताल से दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक कुत्ता बच्ची की लाश को नोंच रहा है. वायरल वीडियो के बाद प्रशासन और उस अस्पताल पर कई तरह के सवाल उठने शुरू हो गए हैं.

10. बिहार जीत के बाद बीजेपी के नजरें दक्षिण राज्यों पर, बनाया प्लान

भारतीय जनता पार्टी दक्षिण भारत के राज्यों पर फोकस कर रही है. पार्टी का मानना है कि यहां पर भी पार्टी का वजूद होना चाहिए. इसी सिलसिले में हैदराबाद के नगर निगम चुनाव में पार्टी के सीनियर लीडरों को चुनाव प्रचार के लिए उतारा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details