दिल्ली

delhi

पश्चिम बंगाल : ममता को बड़ा झटका, पांच तृणमूल विधायक भाजपा में शामिल

By

Published : Mar 8, 2021, 5:16 PM IST

Updated : Mar 8, 2021, 8:44 PM IST

टीएमसी के पांच विधायक सोमवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. वह पश्चिम बंगाल पार्टी के अध्यक्ष दिलीप घोष, शुभेंदु अधिकारी और मुकुल रॉय की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए.

पांच तृणमूल विधायक भाजपा में शामिल
पांच तृणमूल विधायक भाजपा में शामिल

कोलकाता :पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, टीएमसी के पांच विधायक सोमवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. भाजपा में शामिल होने वाले टीएमसी विधायकों में सोनाली गुहा, दिपेंदु बिस्वास, रवींद्रनाथ भट्टाचार्य, जातू लाहिड़ी और हबीबपुर से टीएमसी उम्मीदवार सरला मुर्मू के नाम शामिल हैं.

पांचों नेता पश्चिम बंगाल पार्टी के अध्यक्ष दिलीप घोष, शुभेंदु अधिकारी और मुकुल रॉय की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए.

गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस द्वारा उम्मीदवारों की सूची की घोषणा के तुरंत बाद पश्चिम बंगाल के कई जिलों में पार्टी का विरोध शुरू हो गया था. कई टीएमसी नेताओं को उम्मीदवारों की सूची से बाहर कर दिया गया था. जिसके बाद वह आज भाजपा में शामिल हो गए.

पांच तृणमूल विधायक भाजपा में शामिल

अपने लंबे राजनीतिक जीवन में ममता बनर्जी की साथी रहीं सोनाली गुहा भी आज भाजपा में शामिल हो गईं. इस दौरान उन्होंने दिलीप घोष और शुभेंदु अधिकारी के साथ मिलकर भाजपा का झंडा उठाया. इस चुनाव के लिए सोनाली गुहा को टीएमसी उम्मीदवार सूची से बाहर रखा गया था.

वहीं, सिंगूर क्षेत्र के दिग्गज नेता रवींद्रनाथ भट्टाचार्य भी भाजपा में शामिल हुए. उम्मीदवारों की सूची में रवींद्रनाथ भट्टाचार्य के स्थान पर बेशरम मन्ना को नामित किया गया. स्टार क्रिकेटर मनोज तिवारी को इस बार शिबपुर से टीएमसी द्वारा नामित किया गया है. इसके बाद से यहां से मौजूदा विधायक जातू लाहिड़ी भड़क गए और भाजपा में शामिल हो गए.-

पढ़ें- कोलकाता में पदयात्रा के बाद बोलीं ममता, बंगाल को नहीं चाहिए मोदी-शाह

इसके अलावा बसीरहाट के विधायक दीपेंदु बिस्वास को भी इस बार उम्मीदवारों की सूची में जगह नहीं मिली और उन्होंने ने भी भाजपा ज्वाइन कर ली.

गौरतलब है कि भाजपा में केवल वही लोग शामिल नहीं हुए हैं, जिन्हें पार्टी से टिकट नहीं मिला बल्कि हबीबपुर की उम्मीदवार सरला मुर्मू भी ममता बनर्जी की पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गईं. इसके अलावा, अभिनेत्री तनुश्री चक्रवर्ती भी आज भाजपा में शामिल हो गईं.

Last Updated : Mar 8, 2021, 8:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details