दिल्ली

delhi

तमिलनाडु : कर्फ्यू में ढील के बाद खुला सौ साल पुराना मछली बाजार

By

Published : Jul 11, 2021, 10:43 PM IST

तमिलनाडु सरकार (Government of Tamilnadu) द्वारा कर्फ्यू में ढील देने की घोषणा के बाद रविवार को सौ साल पुराना सूखी मछली का बाजार खुल गया है. आज बाजार के खुलने के बाद लोगों की जमकर भीड़ देखी गई. बाजार में 40 तरह की सूखी मछलियां उपलब्ध हैं जिनमें कोडुवा, थिरुक्कई, शार्क, झींगा शामिल हैं.

खुला सौ साल पुराना मछली बाजार
खुला सौ साल पुराना मछली बाजार

चेन्नई : तमिलनाडु का सौ साल पुराना सूखी मछलियों का बाजार (Dried fish market) रविवार से खुल गया है. यह बाजार मयिलादुथुराई (Mayiladuthurai) के पास सिद्धरकाडु (Siddharkadu) में स्थित है. इस बाजार में देश के विभिन्न हिस्सों से मछुआरे सूखी मछली लाकर बेचते हैं.

दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर (second wave of corona) की वजह से लागू कर्फ्यू के कारण यह बाजार पिछले 60 दिनों से बंद था. तमिलनाडु सरकार (Government of Tamilnadu) द्वारा कर्फ्यू में ढील देने की घोषणा के बाद रविवार की सुबह सिद्धारकाडु सूखी मछलियों के बाजार को फिर से खोल दिया गया.

खुला सौ साल पुराना मछली बाजार

पढ़ें :'लॉकडाउन के कठिन समय में तमिलनाडु में मनरेगा योजना एक वरदान

इस बाजार पर न केवल तमिलनाडु, बल्कि केरल (Kerala), पुडुचेरी (Pudducheri) और आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) के लोग और व्यापारी निर्भर करते हैं. आज बाजार के खुलने के बाद लोगों की जमकर भीड़ देखी गई. बाजार में 40 तरह की सूखी मछलियां उपलब्ध हैं जिनमें कोडुवा, थिरुक्कई, शार्क, झींगा शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details