दिल्ली

delhi

राहुल गांधी को KTR का चैलेंज, अमेठी सीट जो न जीत सके, पीएम बनने चले

By

Published : Nov 1, 2022, 11:43 AM IST

Updated : Nov 1, 2022, 6:51 PM IST

तेलंगाना मंत्री के. टी. रामा राव ने आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय नेता राहुल गांधी, जो अमेठी में अपनी संसद की सीट भी नहीं जीत सके, तेलंगाना के सीएम केसीआर की राष्ट्रीय पार्टी की महत्वाकांक्षा का उपहास करते हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

हैदराबाद : तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के कार्यकारी अध्यक्ष और मंत्री के टी रामा राव ने आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ बड़ा बयान दिया है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय नेता राहुल गांधी, जो अमेठी में अपनी संसद की सीट भी नहीं जीत सके, तेलंगाना के सीएम केसीआर की राष्ट्रीय पार्टी की महत्वाकांक्षा का उपहास करते हैं. पीएम बनना चाहते हैं तो पहले अपने लोगों को उन्हें सांसद के रूप में चुनने के लिए मनाएं.

दरअसल, हाल ही में अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान रंगारेड्डी जिला पहुंचे राहुल गांधी ने तेलंगाना सीएम केसीआर की राष्ट्रीय पार्टी की महत्वाकांक्षा का मजाक उड़ाया था. उन्होंने कहा था कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) और कांग्रेस के बीच किसी भी संबंध का कोई सवाल ही नहीं है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री का मानना है कि वह एक राष्ट्रीय पार्टी चला रहे हैं. वह स्वतंत्र हैं सोचने को कि वह एक अंतरराष्ट्रीय पार्टी चला रहे हैं.

गौरतलब है कि केसीआर ने कुछ दिनों पहले अपनी पार्टी का नाम तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) से बदलकर भारत राष्ट्र समिति (BRS) कर दिया था. इस बारे में पूछे जाने पर राहुल ने कहा, 'अगर तेलंगाना के मुख्यमंत्री को लगता है कि वह एक राष्ट्रीय पार्टी चला रहे हैं, तो यह बिल्कुल ठीक है. कोई समस्या नहीं है, वह ऐसा मान सकते हैं. वह तो यह भी मान सकते हैं कि उनके पास एक ग्लोबल पार्टी है. बता दें कि राहुल गांधी इन दिनों कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' पर हैं.

उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस 2024 के चुनावों में भाजपा से मुकाबला करने के लिए टीआरएस से हाथ मिलाएगी? इस पर उन्होंने कहा, 'टीआरएस और कांग्रेस के बीच किसी भी संबंध का कोई सवाल ही नहीं उठता है. तेलंगाना के सीएम का मानना ​​है कि वह एक राष्ट्रीय पार्टी चला रहे हैं. उनका यह सोचने के लिए भी स्वागत है कि वह अंतरराष्ट्रीय पार्टी चला रहे हैं.'

Last Updated : Nov 1, 2022, 6:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details