दिल्ली

delhi

Swiggy Holi Egg Ad : होली पर स्विगी ने दिया 'अंडे' का फंडा, भड़के लोग, कहा- 'सिर्फ हिंदुओं पर ही चलती है'

By

Published : Mar 8, 2023, 7:26 PM IST

होली को ऑमलेट से जोड़कर स्विगी कंपनी ने एक पोस्टर जारी किया था. कंपनी के इस विज्ञापन पर खूब विवाद हुआ. बाद में कंपनी ने इस एड को हटा लिया. सोशल मीडिया पर यूजर्स ने स्विगी को खूब बुरा-भला कहा. उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में यह एक ट्रेंड सा बन गया है कि पहले कुछ कमेंट करो और फिर माफी मांग लो. swiggy holi billboard.

swiggy Ad
स्विगी एड

नई दिल्ली : ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी ने दो दिन पहले एक बिलबोर्ड लगाया था. इस पर कुछ लोगों ने आपत्ति दर्ज की. विवाद बढ़ते ही स्विगी ने इस बिलबोर्ड में सुधार कर लिया. दरअसल, इस एड में रंग और अंडों की तस्वीर लगी थी. इसे होली से जोड़ा गया था.

इस बिलबोर्ड में मुख्य रूप से तीन बातें लिखी थीं. ऑमलेट और सनी साइड अप. इसके आगे सही का निशान लगा हुआ था. इसके बाद लिखा था कि किसी के सिर पर. इसके आगे गलत का निशान लगा हुआ है. इसके ठीक नीचे लिखा था #बुरामतखेलो. आगे लिखा था कि होली के लिए जरूरी सामान इंस्टामार्ट से मंगाइए.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह बिलबोर्ड दिल्ली और एनसीआर के इलाके में लगा था. इस एड को लेकर जब आपत्ति दर्ज की गई, तो कंपनी ने आनन-फानन में हटा दिया. लेकिन जब तक यह विज्ञापन हटता, किसी ने इस बिलबोर्ड को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. उसके बाद स्विगी के खिलाफ धड़ाधड़ कमेंट आने लगे. इसे हिंदूफोबिक भी बताया गया. लोगों ने बताया कि जानबूझकर हिंदू त्योहारों पर निशाना साधा जा रहा है. उन्होंने कहा कि होली जैसे पवित्र त्योहार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है.

एक यूजर ने लिखा कि स्विगी ने होली को बदनाम करने की कोशिश की है. इससे होली को लेकर लोगों के बीच नकारात्मक सोच पनपती है. दुख की बात ये है कि इस तरह के कोई भी कमेंट दूसरे धर्म के त्योहारों पर नहीं किए जाते हैं, और यह दिखाता है कि वे पक्षपाती हैं. कृपया कुछ संवेदनशीलता दिखाएं और हिंदुओं से माफी मांगें. एक अन्य ने लिखा है कि पहले हिंदुओं के त्योहारों पर टिप्पणी करो, फिर बाद में माफी मांग लो, यह एक ट्रेंड के तौर पर उभर रहा है. वे माफी मांगकर सहानुभूति बटोरते हैं.

सोशल मीडिया पर जैसे ही इस बिलबोर्ड की जानकारी दी गई, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने इसे हटाने का फैसला किया. वैसे, आधिकारिक रूप से कंपनी ने इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. पर, इस एड को अब हटा दिया गया है. यह भी दावा किया जा रहा है कि इस एड के बाद कई लोगों ने अपने मोबाइल से स्विगी एप को ही हटा दिया.

यहां यह भी बता दें कि स्विगी के एड के बाद भारत मैट्रिमोनी साइट ने होली को लेकर एक विज्ञापन जारी किया. इसमें भी होली के पर्व को लेकर कुछ ऐसे कमेंट किए गए, जिसने लोगों की भावनाओं को आहत किया.

ये भी पढ़ें :Bharat Matrimony controversial ad on Holi : 'होली नहीं महिला दिवस मनाएं', भारत मैट्रिमोनी के इस एड पर मचा बवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details