दिल्ली

delhi

By

Published : May 30, 2021, 9:05 PM IST

ETV Bharat / bharat

कृष्णा सेन के जीवन पर फिल्म बनाएंगे स्वरा भास्कर के भाई ईशान, जल्द शुरू होगी शूटिंग

महिला होते हुए भी कृष्णा सेन ने दो महिलाओं के साथ शादी की. वहीं, एक पत्नी द्वारा उत्पीड़न और दहेज मांगने के आरोप में पुलिस ने जब उसे गिरफ्तार किया, तब जाकर मामले का खुलासा हुआ. वहीं, इस रोचक कहानी को लेकर अभिनेत्री स्वरा भास्कर के भाई ईशान भास्कर फिल्म बनाने जा रहे हैं.

Swara Bhaskar's brother Ishaan will make a film on Krishna Sen life
कृष्णा सेन के जीवन पर फिल्म बनाएंगे स्वरा भास्कर के भाई ईशान

हल्द्वानी : उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली कृष्णा सेन ने साल 2018 में हल्द्वानी की दो महिलाओं से पुरुष बनकर शादी रचायी थी. जिसके बाद वह काफी चर्चा में आ गई. वहीं, अब कृष्णा सेन के ऊपर फिल्म बनने जा रही है. बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर के भाई ईशान भास्कर कृष्णा सेन पर फिल्म बनाने जा रहे हैं.

गौरतलब है कि कृष्णा की कहानी बॉलीवुड की किसी भी मसाला फिल्म की कहानी कम नहीं है. दरअसल, कृष्णा सेन एक ऐसी लड़की है, जिसने पुरुष बनकर एक नहीं बल्कि दो लड़कियों से शादी की थी.

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

मामला तब बिगड़ गया था जब कृष्णा सेन पर उसकी एक पत्नी ने वर्ष 2018 में हल्द्वानी थाने में उत्पीड़न, मारपीट और दहेज का मामला दर्ज कराया, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर कृष्णा की गिरफ्तारी की. तब जाकर पूरे मामले का खुलासा हुआ.

पुलिस गिरफ्तारी के दौरान कृष्णा ने कहा कि वह एक महिला है और उसको केवल महिला पुलिस ही गिरफ्तार कर सकती है. उस समय पुलिस द्वारा मेडिकल परीक्षण कराने पर उसके महिला होने की पुष्टि हुई, जिसके बाद सभी लोग हैरानी में पड़ गए. मामले में हल्द्वानी पुलिस ने उसे हरिद्वार से गिरफ्तार किया था और उसे जेल जाना पड़ा.

रोचक है कहानी

कृष्णा सेन के हाव भाव से कोई उसे महिला नहीं कह पाता था और लोगों में उसकी अच्छी पकड़ भी थी. वह अपने दूसरी पत्नी के साथ ऐसो आराम की जिंदगी काट रही थी. यहां तक की दोनों पत्नियों को आभास भी नहीं था कि उसका पति महिला है. इस रोचक कहानी पर अब फिल्म निर्माता फिल्म बनाने जा रहे है.

उनकी एक पत्नी द्वारा उत्पीड़न और दहेज मांगने के मामले में कृष्णा सेन को हाईकोर्ट से जमानत दिलाने वाले अधिवक्ता संजीव कुमार आकाश के माध्यम से फिल्म बनाने का समझौता हो चुका है. फिल्म के एवज में कृष्णा सेन को पांच लाख रुपये मिल चुके हैं. अधिवक्ता संजीव ने बताया कि कृष्णा सेन के जेल जाने के बाद उसके परिजन जमानत के लिए उनके पास आए, जिसके बाद मैंने कृष्णा को हाई कोर्ट से जमानत दिलवाया.

पढ़ें :ETV Bharat के रिपोर्टर पर एफआईआर को लेकर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को घेरा

वहीं, मामले के कुछ दिन बाद उनके पास स्वरा भास्कर के भाई ईशान का फोन आया. उन्होंने मुझसे कृष्णा की कहानी पर फिल्म बनाने की इच्छा जताई. जिसके बाद अधिवक्ता और कृष्णा को दिल्ली बुलाया गया. जहां कृष्णा ने फिल्म के लिए समझौते पर साइन किये. उन्होंने बताया कि कृष्णा की कहानी को दर्शाने के लिए नैनीताल, हल्द्वानी सहित कई जगहों पर फिल्म का लोकेशन भी चयन कर लिया गया है. कोरोना के बाद फिल्म की जल्द शूटिंग शुरू हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details