दिल्ली

delhi

Goa Assembly polls : शिवसेना-एनसीपी ने चुनाव पूर्व गठबंधन का किया एलान

By

Published : Jan 19, 2022, 7:51 PM IST

शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly polls) एक साथ लड़ेंगी. दोनों दलों ने चुनाव पूर्व गठबंधन की घोषणा की है. हालांकि, इस गठबंधन में कांग्रेस शामिल नहीं हुई है, जबकि महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में तीन पार्टियां शामिल हैं.

शिवसेना-एनसीपी गठबंधन
शिवसेना-एनसीपी गठबंधन

पणजी :गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly polls) के लिए शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने चुनाव पूर्व गठबंधन करने की घोषणा की है. बुधवार को दोनों दलों ने यह निर्णय लिया और कहा कि कांग्रेस ने गठबंधन के प्रस्ताव पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि गोवा में, शिवसेना और राकांपा के शामिल हुए बिना अगली सरकार नहीं बन सकती.

वरिष्ठ एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि शिवसेना और एनसीपी प्रत्येक, कम से कम 10-12 सीटों पर अपने उम्मीदवार पेश करेंगी. पटेल ने राउत के साथ एक संयुक्त प्रेस वार्ता में कहा, 'गोवा में चुनाव पूर्व गठबंधन के लिए राकांपा ने कांग्रेस से बात करने की कोशिश की थी. हमने उनसे कहा कि सरकार बनाने के लिए साथ मिलकर काम करते हैं.'

पटेल ने कहा कि संजय राउत ने भी कांग्रेस को मुख्य दल के रूप में रखते हुए संयुक्त रूप से चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस को प्रस्ताव दिया था. पटेल ने कहा, 'लेकिन हमारे इस प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया नहीं दी गई. हमें लगा कि कांग्रेस हमें वह सम्मान नहीं दे रही जिसके हम हकदार हैं.' उन्होंने कहा कि शिवसेना और राकांपा प्रत्येक, कम से कम 10-12 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी. गोवा में कुल 40 सीटें हैं. राउत ने कहा कि कांग्रेस को लगता है कि वह अकेले सरकार बना लेगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए कांग्रेस को शुभकामनायें.

यह भी पढ़ें- Goa Election 2022: कांग्रेस ने जारी की पांच और उम्मीदवारों की लिस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details