दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 25, 2021, 3:57 PM IST

ETV Bharat / bharat

शिवसेना विधायक ने नारायण राणे को जान से मारने की धमकी दी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच तनातनी जारी है. इसी बीच शिवसेना विधायक ने विवादास्पद बयान दिया है. शिवसेना विधायक संतोष बांगर ने केंद्रीय मंत्री राणे को जान से मारने की धमकी दे दी है, जिसके बाद एक नया बखेड़ा खड़ा हो गया है.

Narayan
Narayan

मुंबई : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ थप्पड़ वाले कथित बयान को लेकर राज्य में कई जगहों पर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. इसी बीच हिंगोली जिले की कलमनूरी विधानसभा सीट से शिवसेना के विधायक संतोष बांगर ने विवादास्पद बयान दिया है. संतोष बांगर ने राणे को जान से मारने की धमकी है. बांगर की धमकियों से एक नया बखेड़ा खड़ा हो गया है.

बांगर के बयान के बाद भाजपा और शिवसेना के बीच तनातनी और बढ़ गई. बांगर के बयान के लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया है. ऐसी अटकलें जताई जा रही हैं कि संतोष बांगर के खिलाफ मामला दर्ज किया जा सकता है. बांगर ने कहा है कि बस नारायण राणे की पुलिस सुरक्षा हटा दो, मैं खुद उनके के घर में घुसकर हमला करूंगा.

वहीं दूसरी तरफ हिंगोली में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने राणे की प्रतीकात्मक शव यात्रा निकाली. शिवसेना कार्यकर्ताओं ने सांकेतिक शव पर 'कुत्ते' को भी बैठाया था. शिवसेना ने हिंगोली में विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया और राणे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.

करारा जवाब मिलेगा : नितेश राणे
इसी बीच केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेट नितेश राणे ने शिवसेना पर हमला बोला है. उद्धव सरकार पर निशाना साधते हुए नीतेशा राणे ने अपने ट्विटर अकांउट पर प्रकाश झा की फिल्म 'राजनीति' का एक वीडियो साझा किया है. इस वीडियो में अभिनेता मनोज बाजपेयी एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहते हैं, 'करारा जवाब मिलेगा'. नितेश राणे का यह ट्वीट सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले से मंगलवार को दोपहर में राणे को गिरफ्तार किया गया था. रायगढ़ जिले के महाड की एक अदालत ने उन्हें मंगलवार रात जमानत दे दी थी.

दरअसल, केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने सोमवार को जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कहा था कि यह शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री को यह नहीं पता कि आजादी को कितने साल हो गए हैं. भाषण के दौरान वह पीछे मुड़कर इस बारे में पूछते नजर आए थे. अगर मैं वहां होता तो उन्हें एक जोरदार थप्पड़ मारता.

यह भी पढ़ें-'थप्पड़' बोलने की कीमत, आधा निवाला खाते समय गिरफ्तारी, आधी रात को मिली जमानत

जमानत मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने ट्विटर पर लिखा 'सत्यमेव जयते'. राणे को कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ जमानत दी है. नासिक पुलिस हालांकि मंगलवार को राणे को हिरासत में लेने के लिए रवाना हुई थी. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बाद में कहा कि महाड अदालत के जमानत के आदेश के बाद अब वह राणे को गिरफ्तार नहीं करेगी.

इस मामले में राणे के खिलाफ महाराष्ट्र में चार थानों में प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिससे मंगलवार को राज्य में राजनीतिक माहौल गर्म हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details