दिल्ली

delhi

पंजाब: शिवसेना नेता सुधीर सूरी के अंतिम संस्कार के लिए परिजनों ने किया मना, अधिकारियों के समझाने पर माने

By

Published : Nov 6, 2022, 7:10 PM IST

पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) में बीते शुक्रवार को शिवसेना (Shiv Sena) के नेता सुधीर सूरी (Sudhir Suri Murder Case) की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में रविवार को उनका अंतिम संस्कार होना था, लेकिन उनके परिजनों ने अंतिम संस्कार से मना कर दिया.

शिवसेना नेता सुधीर सूरी
शिवसेना नेता सुधीर सूरी

अमृतसर (पंजाब): शिवसेना (Shiv Sena) के नेता सुधीर सूरी की बीते शुक्रवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके चलते उनके घर के बाहर मातम छाया हुआ है. उनके समर्थक जहां गहरे सदमे में हैं, वहीं समर्थकों में रोष भी है. इस बीच शनिवार को परिवार और प्रशासन की मांगों पर सहमति बनने के बाद सुधीर सूरी का अंतिम संस्कार करने पर सहमति बनी. पहले शिवसेना नेता सुधीर सूरी का रविवार को अंतिम संस्कार होना था, लेकिन एक बार फिर परिवार ने दाह संस्कार करने से इनकार कर दिया.

उन्होंने हिरासत में लिए गए शिवसेना नेताओं की रिहाई की मांग की है. उनका कहना है कि रिहाई तक अंतिम संस्कार नहीं होगा. गौरतलब है कि अमृतसर में हिंदू नेता सुधीर सूरी (पंजाब में सुधीर सूरी हत्याकांड) के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद डीसी अमृतसर हरप्रीत सिंह सूडान और पुलिस आयुक्त अरुण पाल सिंह परिवार और हिंदू संगठनों के साथ शाम करीब 5.45 बजे पहुंचे.

दोनों पक्षों के बीच करीब आधे घंटे की चर्चा के बाद परिवार और हिंदू संगठनों ने रविवार को सुबह 12 बजे दुर्गियाना मंदिर में सुधीर सूरी के शव का अंतिम संस्कार करने का फैसला किया. उधर, डीसी अमृतसर हरप्रीत सिंह सूडान और पुलिस आयुक्त अरुण पाल सिंह ने करीब आधे घंटे तक परिवार और हिंदू संगठनों के अधिकारियों से बात की. जिसके बाद डीसी हरप्रीत सुदर और पुलिस कमिश्नर अरुणपाल सिंह ने तीनों मांगों को मानने का आश्वासन दिया.

संगठनों द्वारा मांग की गई है कि परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए. परिवार की सुरक्षा पुलिस द्वारा सुनिश्चित की जाए. अमृतपाल का नाम एफआईआर में जोड़ा जाए और सुधीर सूरी को शहीद का दर्जा दिया जाए. हिंदू नेता सुधीर सूरी के शव का पोस्टमार्टम किया गया. सूरी को कुल 4 गोलियां लगीं. जिनमें से तीन गोलियां उनके शरीर में रह गई और चौथी उनके कंधे के पार हो गई. आंतरिक अंग क्षति के कारण सुधीर सूरी की मृत्यु हो गई.

पढ़ें:आंध्र प्रदेश : श्रीकाकुलम IIT में 300 से ज्यादा छात्र बीमार, पानी और भोजन के नमूने लिए गए

खबर यह भी सामने आ रही है कि इस हत्याकांड की जांच एनआईए टीम द्वारा की जा रही है. उधर, शनिवार को सुधीर सूरी की मौत के बाद फोरेंसिक टीम मजीठा रोड गोपाल मंदिर के बाहर पहुंच गई है. फोरेंसिक टीम द्वारा जिस जगह पर गोली चलाई गई, उसकी जांच की गई. फोरेंसिक टीम ने सबूत जुटाना शुरू कर दिया है.

हिंदू नेता सुधीर सूरी की हत्या मामले में गोली चलाने वाले आरोपी संदीप सनी को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद शनिवार को सनी को अमृतसर कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने संदीप सनी को 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. पुलिस संदीप सनी से पूछताछ कर रही है ताकि हत्या के कारणों और मुख्य साजिशकर्ता का खुलासा हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details